27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breeding Visa: बच्चा पैदा करने और आबादी बढ़ाने के लिए जवान पुरुषों को बुला रहा ये देश! वीजा का नियम बदला

Breeding Visa: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट के अनुसार, इस देश ने अपने वीजा नियमों में बदलाव किया है, जिसे ब्रीडिंग वीजा का नाम दिया गया है.

Breeding Visa: दुनिया के कई देश बढ़ती जनसंख्या की समस्या का सामना कर रहे हैं, और भारत उनमें से एक है, जहां जनसंख्या सबसे ज्यादा है. हालांकि, एक देश ऐसा भी है जहां कम जनसंख्या होने के बावजूद, वहां कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं, जैसे कि वहां की आबादी तेजी से बूढ़ी हो रही है और काम के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं. इस बीच, एक खबर आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि कम जनसंख्या वाले इस देश ने विदेशी पुरुषों को “ब्रीडिंग वीजा (Breeding Visa) देना शुरू किया है, ताकि वे वहां आकर बच्चे पैदा करें.

इसे भी पढ़ें: क्या आपको पता है भारत के किस राज्य से हुए हैं सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री? बिहार से…

इस खबर के मुताबिक, यह दावा जापान से किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि जापान (Japan) ने अपने वीजा नियमों में बदलाव किए हैं ताकि विदेशी युवा पुरुष वहां आकर बच्चे पैदा करें, जिसे “ब्रीडिंग वीजा” कहा जा रहा है. सोशल मीडिया पर ऐसे दावों की खबरें फैल रही हैं. लेकिन जापान की समाचार एजेंसी क्योडो न्यूज के अनुसार, “ब्रीडिंग वीजा” जैसी कोई नीति नहीं है. हालांकि, यह सच है कि जापान ने अपने वीजा नियमों में बदलाव किए हैं ताकि अधिक विदेशी कामगार वहां आकर काम कर सकें. जापान में लगभग 29.1% लोग वृद्ध आबादी के हैं, जिससे युवा कामगारों की कमी हो गई है और अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है.

Japan Issued Breeding Visa To Young Men
Breeding visa: बच्चा पैदा करने और आबादी बढ़ाने के लिए जवान पुरुषों को बुला रहा ये देश! वीजा का नियम बदला 2

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कितने देशों के साथ चीन का सीमा विवाद? PM Modi ने ड्रैगन को दिया कड़ा संदेश

क्योडो न्यूज के मुताबिक, जापान के नए वीजा नियमों में प्रवास की अवधि 5 साल तक बढ़ाई गई है, जिससे लोग वहां अधिक समय तक रहकर काम कर सकें. जनसंख्या में गिरावट और जन्म दर में कमी के कारण जापान की आबादी कम होती जा रही है. 2024 तक, जापान की जनसंख्या 12.6 करोड़ के करीब पहुंचने की संभावना है, और यह गिरावट जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें