24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राशि आवंटन के बावजूद नहीं हो रही शहर के गंदे पानी की सफाई

नमामि गंगे के तहत बुडको के द्वारा शहर के गंदे पानी को साफ करने के लिए एसटीपी निर्माण के लिए अभी भी मामला अधर में लटका हुआ है.

लखीसराय. नमामि गंगे के तहत बुडको के द्वारा शहर के गंदे पानी को साफ करने के लिए एसटीपी निर्माण के लिए अभी भी मामला अधर में लटका हुआ है. पूर्व में शहर के एसटीपी का निर्माण 80 करोड रुपये से किया जाना था. यह राशि नगर परिषद के द्वारा एजेंसी बनाकर दी जानी थी. इसके लिए पूर्व में जूनियर इंजीनियर जितेंद्र कुमार के द्वारा तैयारी की जा रही थी, लेकिन बुडको से जेई के प्रति नियुक्त समाप्त होने के बाद एसटीपी का मामला फिर से अधर में लटका हुआ है. शहर के एसटीपी निर्माण के लिए अब सौ करोड़ से अधिक राशि का प्राक्कलन तैयार किया गया है. यह राशि अब सीधे बुडको के खाता पर दी जायेगी. अब एसटीपी निर्माण को लेकर नगर परिषद को अलग कर दिया गया. बुडको के वरीय अधिकारी द्वारा एसटीपी निर्माण के लिए अपने स्तर से कार्य किया जा रहा है. बुडको के अभियंता के द्वारा स्पॉट विजिट कर एसटीपी तैयार करने की बात कह रही है.

शहर के गंदे पानी को साफ करने के लिए किया जायेगा एसटीपी निर्माण

सौ करोड़ से अधिक लागत से एसटीपी निर्माण कराया जायेगा. इसका पाइपलाइन लाली पहाड़ी से होते हुए बाइपास से होकर बड़हिया रोड एवं विद्यापीठ चौक किऊल नदी तक पहुंचाया जायेगा. शहर के सभी नाले से एसटीपी के बड़े नाला को कनेक्ट किया जायेगा. एसटीपी निर्माण में हो रही देरी का कारण अधिकारियों द्वारा स्पष्ट नहीं किया जा रहा है. इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि सौ करोड़ से अधिक की राशि का योजना सीधे बुडको के खाता में जायेगा. इसमें नगर परिषद के द्वारा हस्तक्षेप नहीं किया जायेगा.

बोले अधिकारी

इस संबंध में डीडीसी कुंदन कुमार ने बताया कि जिले में किऊल नदी के अलावा बड़हिया कॉलेज घाट के समीप नमामि गंगे के तहत एसटीपी का निर्माण किया जाना है. फिलहाल शहर के गंदे पानी को साफ करने के लिए एसटीपी का निर्माण के लिए कार्य शुरू किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें