28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लछवार में सरकारी जमीन पर निर्माण कार्य को रोकने गये सीओ से झड़प, पुलिस ने की कार्रवाई

थावे थाना क्षेत्र के लछवार गांव में सरकारी जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को रोकने गये प्रभारी सीओ रविभूषण गौरव से रविवार की सुबह विवाद हो गया. इस विवाद के दौरान हाथापाई की नौबत आ गयी. इसके बाद सीओ ने थाना और डायल 112 को सूचना दी.

थावे. थावे थाना क्षेत्र के लछवार गांव में सरकारी जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को रोकने गये प्रभारी सीओ रविभूषण गौरव से रविवार की सुबह विवाद हो गया. इस विवाद के दौरान हाथापाई की नौबत आ गयी. इसके बाद सीओ ने थाना और डायल 112 को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद थाने के अपर थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार, एएसआइ पवन कुमार और 112 पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य को रोका और आवश्यक सामग्री को जब्त कर थाना ले आयी. बताया जाता है कि लछवार गांव के निवासी विश्वकर्मा शर्मा ने पिछले माह 27 अगस्त को एक आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने सरकारी जमीन के जलखर पर हो रहे अवैध निर्माण की शिकायत की थी. विश्वकर्मा शर्मा का आरोप था कि गांव के सरकारी जमीन के जलखर को मिट्टी से भरकर कई लोगों ने अपने आवासीय घर बना लिया है. इसी सरकारी जमीन पर फूलचंद मांझी के परिवार द्वारा एक करकटनुमा आवासीय घर का निर्माण किया जा रहा था. शर्मा के आवेदन पर अंचल कर्मचारी ने शनिवार को निर्माण कार्य को रोकने का निर्देश दिया था. रविवार की सुबह जब सीओ रविभूषण गौरव निर्माण स्थल पर पहुंचे, तो देखा कि निर्माण कार्य जारी था. उन्होंने निर्माण कार्य को रोकने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान फूलचंद मांझी के परिवार के सदस्यों से उनकी झड़प हो गयी और हाथापाई की स्थिति उत्पन्न हो गयी. इस घटनाक्रम के दौरान, परिवार के सदस्यों ने सीओ पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया. सीओ ने कहा कि वह केवल आवेदक के आवेदन पर कार्रवाई करने गये थे और हाथापाई की बात बेबुनियाद है. उन्होंने बताया कि झड़प की घटना के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है. वहीं, थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और सीओ द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर उचित कार्रवाई की जायेगी. पुलिस ने निर्माण स्थल से कुदाल, कड़ाही और अन्य निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया है और मामले की जांच-पड़ताल जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें