25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : बसडीला में जमीन के विवाद में तलवार से मारकर किसान की हत्या, चार संदिग्ध हिरासत में

Gopalganj News : नगर थाना क्षेत्र के बसडीला गांव में रविवार को भूमि विवाद के चलते एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान पलटू राम के रूप में हुई है, जो स्व. रूखी राम के 60 वर्षीय पुत्र थे.

गोपालगंज. नगर थाना क्षेत्र के बसडीला गांव में रविवार को भूमि विवाद के चलते एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान पलटू राम के रूप में हुई है, जो स्व. रूखी राम के 60 वर्षीय पुत्र थे. इस विवाद में दूसरे पक्ष से भी दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों में कृष कुमार और शत्रुघ्न कुमार शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. परिजनों के अनुसार, पलटू राम के घर के पास एक विवादित जमीन पर केले का पेड़ लगा हुआ था. पड़ोस के लोगों द्वारा उस पेड़ को काटे जाने की कोशिश की जा रही थी, जिसका पलटू राम ने विरोध किया. इस विरोध के बाद, दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से हमला कर दिया. इस हमले में पलटू राम बुरी तरह घायल हो गये और उनकी मौत हो गयी. पहले से ही न्यायालय में चल रहा था केस पलटू राम के परिजनों ने बताया कि इस भूमि विवाद को लेकर पहले से ही न्यायालय में केस चल रहा था और पंचायती के माध्यम से मामले का निष्पादन कराने की बात चल रही थी. लेकिन, रविवार को इस मामले में एक और क्रूर मोड़ आ गया, जब हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. इस घटना ने पूरे गांव में दहशत और आक्रोश फैला दिया है. पुलिस को सूचना मिलने के बाद तत्काल कार्रवाई की गयी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पलटू राम के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही, मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू करते हुए पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की गहन जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन से मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाये और उन्हें सख्त सजा दी जाये. साथ ही गांव में शांति बनाये रखने और ऐसी हिंसात्मक घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है. नगर इंस्पेक्टर ओमप्रकाश ने कहा कि पुलिस मामले में जांच कर कार्रवाई कर रही है, ताकि दोषियों को न्यायालय से दिलायी जा सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें