28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. कड़ी धूप से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, पारा पहुंचा 35 के पार

सितंबर का आधा महीना बीत जाने के बाद भी गर्मी व तेज धूप में कमी नहीं आयी है. रविवार की सुबह छह बजे से तेज धूप व उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे.

Madhubani News. मधुबनी. सितंबर का आधा महीना बीत जाने के बाद भी गर्मी व तेज धूप में कमी नहीं आयी है. रविवार की सुबह छह बजे से तेज धूप व उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे. उमस के कारण घर से बाहर निकलने वाले लोग पसीने से तर ब तर हो रहे थे. धूप इतनी तेज थी कि पारा 35 डिग्री पार चला गया. बाजार में लोग धूप से बचने के लिए लोग छाएदार वृक्ष वा किसी मकान की छाया छाया का सहारा लेते दिखे. सबसे बुरा हाल बाजार में किसी काम से निकली महिलाओं को हुई. पसीने से तर-बतर महिलाएं छतरी हाथ में लिए आंचल से पसीना पोछते दिखी. गर्मी का आलम यह था कि रविवार को दिन के एक बजे के करीब भीड़-भाड़ वाले बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था. गिलेशन बाजार में 72 वर्षीय बुजुर्ग दिनेश मंडल ने कहा कि भादव मास में इतनी तेज धूप और गर्मी उन्होंने कभी नहीं देखी. इस गर्मी में कौन बचेगा और कौन मरेगा कह नहीं सकते. सब्जी खरीदने महराज गंज से आयी महिला ने कहा कि गर्मी के कारण हर घर के लोग बीमार हो रहे हैं. घर-घर में बुखार से बच्चे व बूढ़े बीमार हो रहे हैं. तेज धूप के कारण शंकर चौक, स्टेशन रोड, थाना मोड़, आरके कॉलेज रोड सहित कई भीड़-भाड़ वाले चौराहे पर सन्नाटा पसरा हुआ था. रिक्शा, ई-रिक्शा, ठेला चालक अपने वाहनों को सड़क किनारे लगाकर कर पेड़ की छाया के नीचे खड़े थे. स्टेशन रोड में किसान ब्रह्मदेव यादव ने कहा कि इस बार बारिश बहुत कम होने कारण धान की खेती पर बुरा असर पड़ा है. धान के बिचड़े सूख गये हैं. खेतों में पटवन की सुविधा नहीं रहने के कारण खेतों में दरार पड़ गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें