24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समाज के लोगों को संगठित रहने की आवश्यकता : ममता कुमारी

शहर के नहर चौक पर मनी भगवान बलभद्र की जयंती, शामिल हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री

गोड्डा शहर के नहर चौक स्थित मीरा चित्र मंदिर में रविवार ब्याहुत कलवार संघ की ओर से भगवान बलभद्र की जयंती धूमधाम से मनायी गयी. कार्यक्रम की शुरूआत भगवान बलभद्र के पूजनोत्सव के उपरांत की गयी. कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद के साथ-साथ महिला आयोग की सदस्या ममता कुमारी भी शामिल रहीं. कार्यक्रम को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से जिले भर के ब्याहुत परिवारों को बड़ी संख्या में आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम की शुरूआत में ही बिहार के डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद पहुंचे. कार्यक्रम के माध्यम से उनका स्वागत किया गया. उन्होंने जिले में ब्याहुत को देखा. भगवान बलभद्र को प्रणाम किये जाने के बाद सीधे रांची के लिए निकल गये. कार्यक्रम में काफी देर तक शामिल नहीं हो सके. ब्याहुत संघ के संरक्षक शिव कुमार भगत ने बताया कि वे अल्प समय के लिए रहे तथा राजनीतिक व्यस्तता के कारण निकल गये. वहीं बतौर अतिथि महिला आयोग की सदस्या ममता कुमारी ने ब्याहुत संघ को लेकर कई बातों को रखा. बताया कि ब्याहुत संघ को जागरूक होने की आवश्यकता है. वे विघटित हो गये हैं. उनके पूर्वज जागरूक व संगठित थे, जिसका अनुकरण आज की युवा पीढ़ी नहीं कर रही है. इसको लेकर सबों को एक मंच पर लाने पर जोर दिया. बतौर संरक्षक डॉ राम जी भगत, डॉ श्याम जी भगत ने भी ब्याहुत परिवारों को शैक्षणिक रूप से आगे आने को कहा. संगठित होने के साथ-साथ विभिन्न मुद्दों पर जागरूक होने पर बल दिया.

बच्चों ने प्रस्तुत किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

इस अवसर पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गयी थी. छोटे-छोटे बच्चों ने फिल्मी गीतों पर डांस किया. भाषण आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी. कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रदीप कुमार भगत, बाबूलाल भगत लगे रहे, जबकि बतौर अतिथि राजकिशोर भगत भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें