24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Potka News : संगठन में महिलाओं की भागीदारी बढ़े, सुढ़ी जाति को एससी का दर्जा मिले

बड़ाभुमरी में सुढ़ी समाज उत्थान समिति की वार्षिक आमसभा सह सम्मान समारोह आयोजित

प्रतिनिधि, पोटका

पोटका प्रखंड अंतर्गत बड़ाभुमरी गांव में रविवार को सुढ़ी समाज उत्थान समिति पोटका/राजनगर की वार्षिक आम सभा सह सम्मान समारोह आयोजित हुआ. जिसकी अध्यक्षत सोमेन मंडल ने की. इस दौरान सुढ़ी समाज के वर्तमान, सामाजिक और आर्थिक स्थिति, छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व विकास, संगठन में महिलाओं की भागीदारी, सुढ़ी जाति को एससी का दर्जा दिलाने, उन्नत कृषि व्यवस्था आदि बिंदुओं पर चर्चा की गयी. वक्ताओं ने कहा कि सुढ़ी समाज आज भी काफी पिछड़ा है. सरकार की ओर से समाज को बढ़ाने के दिशा में किसी तरह की पहल नहीं की गयी है, समाज के लोग पश्चिमी बंगाल की तर्ज पर सुढ़ी जाति को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक शामिल नहीं किया गया है. समाज के लोग अपने ही बलबूते आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं. समाज के सभी लोगों से अपील है कि एकजुट रहें. सामाजिक काम में महिलाओं को बराबर का शामिल करें, बच्चों को पढ़ने का पूरा अवसर दें. इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं करें.

खेती की दिशा में काम करें, बनेंगे उन्नत

वक्ताओं ने कहा कृषि के क्षेत्र में उत्तम खेती की दिशा में काम करें, तो हम अपनी स्थिति मजबूत बना सकते हैं. मौके पर उज्ज्वल मंडल, श्यामल कुमार मंडल, आशीष कुमार मंडल, सनत मंडल, आशुतोष मंडल, भवतारण मंडल, हेमन्त मंडल, लखन चंद्र मंडल, स्वपन मंडल, हरमोहन मंडल, दिलीप कुमार मंडल, सुबोध चंद्र मंडल, कृष्णकांत मंडल, दिलीप कुमार मंडल आदि मौजूद थे.

जमीन दाता समेत टॉपर विद्यार्थी हुए सम्मानित

वहीं, आमसभा सह सम्मान समारोह में कार्यालय के लिए जमीन दाने देने के लिए भू-दाता बेबी मंडल व बसंत मंडल को समाज की ओर से प्रशस्ति पत्र के साथ अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा मैट्रिक-इंटर के टॉपर छात्र कौशिक मंडल, विशाल मंडल, रीमा मंडल, सुप्ता मंडल, अरिजीत मंडल, पियुष मंडल, शिल्टू मंडल, विपन्ना मंडल, गुड्डी मंडल को मोमेन्टो, कॉपी व चांदी की कलम देकर सम्मानित किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें