24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरजी कर : पीड़िता के स्मरण में दो मिनट का मौन पालन करेंगे डॉक्टर

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जेस्ट मेडिसिन विभाग के जूनियर महिला डॉक्टर के साथ पिछले महीने नौ तारीख को दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी थी. आज इस घटना के एक माह पूरा हो रहा है.

संवाददाता, कोलकाता

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जेस्ट मेडिसिन विभाग के जूनियर महिला डॉक्टर के साथ पिछले महीने नौ तारीख को दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी थी. आज इस घटना के एक माह पूरा हो रहा है.

वहीं आज ही सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. ऐसे में राज्य भर के सरकारी व निजी अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्यकर्मी पीड़िता की याद में श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखेंगे. एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स के पूर्व महासचिव डॉ मानस गुमटा ने यह जानकारी दी. इस विषय शहर के एक विशिष्ट चिकित्सक डॉ कुंतल माइति ने कहा कि हमें आरजी कर के लिए न्याय चाहिए. उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टरों के इस आंदोलन के बीच हम चिकित्सकों को बदनाम भी किया जा रहा है. किसी मरीज की मौत होने पर बता दिया जा रहा है कि इलाज के अभाव में उसकी मौत हुई है, पर ऐसा नहीं है. क्योंकि सीनियर डॉक्टर सेवा दे रहे हैं और जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर रहने से अस्पताल की सेवा किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हो रही है.

आरजी कर कांड के खिलाफ 52 स्कूलों के पूर्व छात्रों ने निकाली रैली

कोलकाता. रविवार को 52 स्कूलों के पूर्व छात्रों ने आरजी कर हॉस्पिटल की घटना के प्रतिवाद में गरियाहाट से रासबिहारी एवेन्यू तक एक रैली निकाली. इन पूर्व छात्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के लिए यह घटना बहुत ही शर्मनाक है. एक महिला डॉक्टर के साथ रेप व हत्या की घटना से न केवल अभिभावक, बल्कि पूरा समाज भयभीत है. इस घटना को हुए एक माह हो गया, पर अब भी असली दोषियों को पकड़ा नहीं गया है. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जिससे सभी बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग गया है. लगभग 52 स्कूलों से जुड़े पूर्व छात्रों ने हाथ में पोस्टर व बैनर लेकर रैली निकाली. इस पर लिखा था, हम इंसाफ चाहते हैं, सरकार को असली गुनहगारों को पकड़ने में मदद करनी चाहिए. अब पूरा देश इसके लिए इंसाफ की मांग कर रहा है. इसमें कई पूर्व छात्रों ने कहा कि ऐसी घटना, पहले कभी नहीं हुई, इससे बंगाल की छवि खराब हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें