30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanbad News:कोताही बरतनेवाले पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ होगी कार्यवाही : आइजी

Dhanbad News: आइजी माइकेल राज एस ने कहा कि लंबित मामलों के निष्पादन में कोताही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी.

बाघमारा एसडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण करते आइजी. Dhanbad News: आइजी माइकेल राज एस ने कहा कि लंबित मामलों के निष्पादन में कोताही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी. Dhanbad News: आइजी माइकेल राज एस ने रविवार को बाघमारा एसडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया. आईजी ने अनुमंडल के सभी थानो मे दर्ज लंबित मामलो की समीक्षा की. साथ ही लंबित कांडों के अविलंब निष्पादन का निर्देश एसडपीओ को दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लंबित मामलों के निष्पादन में कोताही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी. विधि-व्यवस्था की सतत व सजग निगरानी : निरीक्षण के दौरान आईजी ने कहा कि अनुमंडल में किसी भी तरह की विधि-व्यवस्था संबंधी समस्या उत्पन्न ना हो, इसे लेकर विशेष सतर्कता बरतनी होगी. दागी अपराधियों की कड़ी निगरानी करते हुए इनकी गतिविधियों पर पैनी नजर बनाये रखनी होगी. हर हाल में शांति व अमन चैन बरकरार रखने का पूरी तरह से ख्याल रखना होगा. जानकारी के अभाव में कुछ मामले लंबित : निरीक्षण के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि समीक्षा के दौरान पायी गयीं खामियों को सुधारने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है. कुछ मामले जानकारी के अभाव के कारण पेंडिंग हैं. इसके लिए प्रशिक्षण की जरूरत है. कहा कि पिछले निरीक्षण में दिये गये दिशानिर्देशों का अवलोकन किया जायेगा. जर्जर हो गये थाना व ओपी के भवनों की जल्द ही मरम्मत करायी जायेगी. आईजी ने बताया कि 10 सितंबर को जन शिकायत समाधान के शिविर आयोजित किया जा रहा है. शिविर में प्राप्त सभी आवेदनों पर कार्रवाई की जायेगी. निरीक्षण से पूर्व एसडीपीओ कार्यालय के समीप आईजी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. मौके पर ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी, बाघमारा एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज सहित कई थानेदार व ओपी प्रभारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें