24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kolkata Doctor Murder : आर जी कर कांड को लेकर वाम मोर्चा संगठनों ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय का किया घेराव

Kolkata Doctor Murder : रैली का नेतृत्व करने वाले माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा, मुख्यमंत्री चाहती हैं कि हम इस भयानक हत्या को भूल जाएं,

Kolkata Doctor Murder : वी वांट जस्टीस का नारा लगाते हुए आर जी कर कांड के लिए न्याय की मांग करते हुए, वाम मोर्चा के कई संगठनों के सदस्यों ने सोमवार को लालबाजार स्थित शहर के पुलिस मुख्यालय तक मार्च किया और राज्य सरकार तथा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर वास्तविक अपराधियों को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया.रैली के दौरान डीवाईएफआई, एसएफआई और अन्य वामपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग करते हुए नारे लगाए.

अपराधियों को मिली कड़ी सजा

जुलूस में शामिल लोगों ने बैरिकेड को धक्का दिया और लालबाजार के सामने बनाये गये टेंपरोरी लोहे की दीवार पर चढ़ने की कोशिश की. उनके हाथों में तख्तियां थी जिन पर नारा लिखा था, जब तक अपराधियों और अत्याचारियों को कड़ी से कड़ी सजा नहीं मिल जाती, हम चैन से नहीं बैठेंगे. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय में बैरिकेड लगाने के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल और रैफ के जवानों को तैनात किया गया था.

Also Read : Kolkata Doctor Murder : ममता बनर्जी ने क्यों सिर्फ 27 मिनट का सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराया,भाजपा का सवाल

मुख्यमंत्री चाहती हैं कि हम इस भयानक हत्या कांड को भूल जाएं

रैली का नेतृत्व करने वालों में माकपा के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम, सूर्यकांत मिश्र, माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती, मीनाक्षी मुखर्जी, दिपशिता धर समेत अन्य लोग शामिल थे. नेताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री चाहती हैं कि हम इस भयानक हत्या कांड को भूल जाएं. उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है या नहीं, उन्हें सजा दी गई या नहीं. वह बस इतना है कि लोग इस मुद्दे को भूल जाएंगे, लोगों का विरोध प्रदर्शन और आंदोलन धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा और लोग अपनी सुरक्षा संबंधी चिंताओं को नजरअंदाज करते हुए जश्न मनाने के मूड में आ जाएंगे.”यह रैली 10 अगस्त से जारी विरोध प्रदर्शनों की श्रृंखला का हिस्सा थी. इस मार्च के कारण सीआर एवेन्यू-बीबी गांगुली स्ट्रीट के बीच वाहनों की आवाजाही बाधित हुई.

Also Read : Mamata Banerjee : दुर्गापूजा अनुदान को लेकर सख्त हुई ममता बनर्जी कहा, पैसा हम दूसरे समितियों को देंगे

आंदोलनकारी कोलकाता पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की कर रहे थे मांग

आंदोलनकारी कोलकाता पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. लेकिन उनको लाल बाजार जाने से पहले ही पुलिस ने बैंटिक स्ट्रीट के पास लोहे का बैरिकेड लगाकर रोक दिया. लालबाजार को एक तरह से अभेध किले में बदल दिया गया था. जिससे नाराज आंदोलनकारी कई बार पुलिस के साथ उलझते नजर आये. हालांकि पुलिस ने संयम के साथ उन लोगों को मौके से हटा दियाय. जुलूस पूर्व घोषणा के मुताबिक धर्मतला स्थित लेनिन मूर्ति के पास से शुरू हुआ. जिसे पुलिस ने बैंटिक स्ट्रीट में रोक दिया.आंदोलनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने नौ फीट उंचा लोहे का बैरिकेड सड़कों पर लगाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें