29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रवेश द्वार निर्माण कार्य रोकने के विरोध में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम व प्रदर्शन

सदर प्रखंड की मोहली पंचायत के टीकारामपुर के ग्रामीणों ने प्रवेश द्वार निर्माण कार्य पर रोक लगाने के विरोध में सोमवार को चंडिका स्थान मार्ग को जाम कर दिया.

प्रदर्शनकारी प्रवेश द्वार निर्माण कार्य से रोक हटाने की कर रहे थे मांग, प्रतिनिधि, मुंगेर. सदर प्रखंड की मोहली पंचायत के टीकारामपुर के ग्रामीणों ने प्रवेश द्वार निर्माण कार्य पर रोक लगाने के विरोध में सोमवार को चंडिका स्थान मार्ग को जाम कर दिया. साथ ही सीओ के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. ग्रामीण प्रवेश द्वारा निर्माण कार्य पर लगे रोक हटाने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों ने ऐलान किया कि अगर रोक नहीं हटी तो वे लोग सड़क जाम कर वहां अनशन पर बैठ जायेंगे. सोमवार की सुबह आदर्श ग्राम टीकारामपुर के सैकड़ों ग्रामीण गांव से निकल कर मुख्य सड़क चंडिका स्थान के समीप पहुंच गये. बांस-बल्ला लगा कर चंडिका स्थान जाने वाली मार्ग को जाम कर दिया, जबकि सीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी ग्रामीण अभिषेक आनंद, रणवीर कुमार, रितेश राज, लखेंद्र कुमार, मनोज कुमार, देवकी मंडल सहित अन्य ने कहा कि टीकारामपुर गांव महुली पंचायत में आता है. चंडी स्थान मुख्य मार्ग से गांव जाने का रास्ता है. जो एनएच-333 बी सड़क के नीचे बने पुल से गुजरते हुए गांव जाता है. एनएच-333 बी सड़क बन जाने से टीकारामपुर बस्ती दिखाई नहीं देता है. इस कारण कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बिहार सरकार द्वारा पंचायत में एक प्रवेश द्वार का निर्माण जो पंचायत निधि के 15वीं वित्त से हो रहा है. लेकिन पंचायत के कुछ राजनीतिक प्रतिशोध वाले जान बूझकर व मंदिर समिति को प्रभाव में लेकर निर्माण कार्य को बाधा पहुंचाने की नीयत से डीएम को संज्ञान में दिया गया. इसके बाद सीओ द्वारा निर्माण कार्य को यह कहते हुए रोक दिया गया कि डीएम से मिलकर आदेश लेने पर ही निर्माण कार्य चालू कीजियेगा. अगर रोक नहीं हटी तो कल भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

सीओ द्वारा जारी हुआ आम सूचना

अंचल कार्यालय सदर मुंगेर से सीओ के हस्ताक्षर युक्त एक आम सूचना 6 सितंबर को निकाला गया. इसमें कहा गया है कि कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल मुंगेर द्वारा प्रतिवेदित है कि चंडी स्थान से टीकारामपुर पथ पर बिना विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र के तोरण द्वार का निर्माण कराया जा रहा है. इस तोरण द्वार से भविष्य में पथ के चौड़ीकरण में कठिनाई हो सकती है. अतएव आमजनों को सूचित किया जाता है कि जिनके द्वारा उक्त तोरण द्वार का निर्माण किया जा रहा है व पथांस को अतिक्रमित किया जा रहा है, दिनांक 8 सितंबर तक हटा ले. अन्यथा प्रशासन द्वारा इसे 9 सितंबर को हटा दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें