30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News : छत्तीसगढ़ में फतेहपुर प्रखंड के दो मजदूरों की मौत

Gaya News : छत्तीसगढ़ के सरगुजा में रविवार को एल्युमिना रिफाइनरी प्लांट में कोयले का बंकर गिरने से फतेहपुर के दो मजदूरों की मौत हो गयी.

फतेहपुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा में रविवार को एल्युमिना रिफाइनरी प्लांट में कोयले का बंकर गिरने से फतेहपुर के दो मजदूरों की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही गांव में मातम छा गया. सोमवार की देर शाम दो मजदूरों का शव उनके गांव पहुंचा. मृतक करणवीर मांझी थाना क्षेत्र के धरहारा खुर्द का रहने वाला था. वहीं रामेश्वर मांझी कथा डीह गांव का रहनेवाला था. दोनों को पांती गांव के सनोज यादव छत्तीसगढ़ में मजदूरी के लिए दो सप्ताह पहले गांव से लेकर गया था. घटना के बाद मजदूरों को मुआवजा के नाम पर प्लांट मालिक की और मात्र 15-15 हजार रुपये व एंबुलेंस में साथ जा रहे व्यक्ति को रास्ते में खर्च के लिए दो हजार दिया गया. वहीं सोमवार को मृतक के परिजनों ने छत्तीसगढ़ सरकार एवं प्लांट मालिक से उचित मुआवजा देने की मांग की. वहीं पांती स्थित ठेकेदार सनोज यादव के घर मृतक पहुंच कर मुआवजा के लिए हो हल्ला किया. उस समय सनोज यादव घर में नहीं था.

क्या था मामला

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में प्लांट में दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान कोयले का बंकर मजदूरों पर गिर गया. घटना चार मजदूर की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं छः गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मृतक सभी बिहार के ही रहनेवाले थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें