28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

chhapra news : जिले में चार सौ से अधिक अवैध क्लिनिक व जांच घर हो रहे संचालित

chhapra news : गड़खा थाना क्षेत्र के मोतीराजपुर बाजार स्थित गणपति सेवा सदन के फर्जी चिकित्सक अजीत कुमार पुरी की गिरफ्तारी के बाद जिले के दूसरे प्रखंडों व जिला मुख्यालय में चल रहे अवैध नर्सिंग होम व जांच घर के संचालकों में हड़कंप मच गया है.

छपरा. गड़खा थाना क्षेत्र के मोतीराजपुर बाजार स्थित गणपति सेवा सदन के फर्जी चिकित्सक अजीत कुमार पुरी की गिरफ्तारी के बाद जिले के दूसरे प्रखंडों व जिला मुख्यालय में चल रहे अवैध नर्सिंग होम व जांच घर के संचालकों में हड़कंप मच गया है. सिविल सर्जन डॉ सागर दुलाल सिंह ने एक टीम गठित की है और शहर समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में चल रहे निजी नर्सिंग होम व जांच घर की व्यवस्थाओं के निरीक्षण का निर्देश भी दिया है. इसी साल अप्रैल महीने में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में जांच की थी. जिस दौरान कई अवैध निजी नर्सिंग होम को सील किया गया था. इस दौरान यह बात सामने आयी थी कि हर प्रखंड में 20 से अधिक निजी क्लीनिक व जांच घर अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं. जिला में कुल 20 प्रखंडों के अंतर्गत इस समय 400 से अधिक निजी क्लीनिक व जांच घर अवैध रूप से चलने की बात सामने आ रही है. सीएस ने निर्देश दिया है कि फर्जी रूप से क्लीनिक व जांच घर चला रहे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाये. हर महीन आ रहे दो चार केस : अवैध रूप से संचालित निजी क्लीनिक में इलाज करा कर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बीते कुछ सालों में बढ़ी है. हर महीने ऐसे दो-चार मामले सामने आते हैं. पिछले महीने ही तरैया के एक अवैध क्लिनिक में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गयी थी. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा किया था. जांच के क्रम में क्लीनिक अवैध पाया गया. जिसके बाद इसे सील किया गया. वहीं दो माह पूर्व मढौरा में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सघन अभियान चलाया था. जिसमें चार अवैध निजी क्लीनिक व दो जांच घर को सील किया गया. वहीं इनके संचालकों पर कार्रवाई भी हुई. इसी साल जुलाई महीने में छपरा शहर के दरोगा राय चौक के पास एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान प्रसूति की मौत हो गयी. जब परिजनों ने हंगामा किया तो चिकित्सा तथा वहां के स्टाफ फरार हो गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें