25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: महिला डॉक्टर से दरिंदगी मामले में न्याय में विलंब पर डॉक्टरों ने जताया आक्रोश

Darbhanga News:प्रसूति एवं स्री रोग विशेषज्ञों की सोसायटी के सदस्यों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से रेप के बाद निर्मम हत्या के खिलाफ न्याय की मांग करते हुए जुलूस निकाला.

Darbhanga News: दरभंगा. प्रसूति एवं स्री रोग विशेषज्ञों की सोसायटी के सदस्यों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से रेप के बाद निर्मम हत्या के खिलाफ न्याय की मांग करते हुए जुलूस निकाला. आइएमए भवन से शुरू होकर कर्पूरी चौराहा होते हुए मेडिकल कॉलेज परिसर तक जुलूस निकला गया. डॉक्टर हाथ में मांगों के समर्थन में तख्तियां लिए थे. सभी दोषी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

दोषी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से चिकित्सा जगत मर्माहत

चिकित्सकों ने कहा कि घटना के एक माह बीत गये पर अभी तक दोषी के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं हुई. इससे चिकित्सा जगत मर्माहत है. चिकित्सकों का कहना था कि बिहार एवं केंद्र सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के कई वादे किए हैं, पर जमीन पर नजर नहीं आ रहा. सरकार से सुरक्षा को लेकर आवश्यक कदम उठाने की मांग की, ताकि सुरक्षित माहौल में डॉक्टर कार्य कर सके. दरभंगा आवस्टेटिक्स और गाइनेकोलॉजिकल सोसायटी की अध्यक्ष डॉ कुमुदिनी झा ने कहा कि यह न सिर्फ एक डॉक्टर के खिलाफ बल्कि एक महिला के खिलाफ जघन्य अपराध है. डॉ भरत प्रसाद ने कहा कि त्वरित न्याय के बिना अपराधियों के मनोबल को तोड़ा नहीं जा सकता. कहा कि कोलकाता के दोषियों को यथाशीघ्र फांसी की सजा दी जाये.

प्रदर्शन में डीएमसीएच गायनिक विभाग के डॉक्टरों ने लिया हिस्सा

प्रदर्शन में स्त्री रोग विभाग की पीजी छात्रों के साथ वरीय चिकित्सकों ने भाग लिया. इसमें डॉ भरत प्रसाद, डॉ कुमुदिनी झा, डॉ पूजा महासेठ, डॉ राजश्री पूर्वे, डॉ सुप्रिया नारायण, डॉ शालिनी भारती, डॉ सीमा सिंह, डॉ रश्मि झा, डॉ ऋचा राज, डॉ सुष्मिता, डॉ अपराजिता, डॉ विद्या पाल, डॉ ओम प्रकाश आदि शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें