25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News: BIBOS: Practical exam from 11th to 13th September बीबोस : प्रायोगिक परीक्षा 11 से 13 सितंबर तक

BIBOS: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से संचालित बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड की दसवीं की प्रायोगिक परीक्षा 11 सितंबर से शुरू हो रही है.

Samastipur News: BIBOS: Practical exam from 11th to 13th September

समस्तीपुर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से संचालित बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड की दसवीं की प्रायोगिक परीक्षा 11 सितंबर से शुरू हो रही है. परीक्षा 13 सितंबर तक चलेगी. परीक्षा संचालित करने के लिए सभी परीक्षा सामग्री 10 सितंबर तक सभी अध्ययन केन्द्र के केन्द्राधीक्षकों को उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं सैद्धांतिक परीक्षा 18 से 26 सितंबर तक आयोजित होगी. 12 वीं की प्रायोगिक परीक्षा 12 से 14 सितंबर व सैद्धांतिक परीक्षा 18 से 1 अक्टूबर तक आयोजित होगी. प्रायोगिक व सैद्धांतिक परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा. नियंत्रण कक्ष प्रायोगिक व सैद्धांतिक दोनों ही परीक्षा के लिए क्रमश: मंगलवार से शनिवार रात 10 बजे तक व 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रात 10 बजे तक कार्यरत रहेगा. नियंत्रण कक्ष दोनों पालियों में कार्यरत रहेगा. परीक्षा संबंधी किसी भी समस्या होने पर नियंत्रण कक्ष में दूरभाष नंबर 0612-2232227 या 0612-2232257 पर संपर्क कर त्वरित समाधान प्राप्त किया जा सकता है.

Samastipur News: BIBOS: Practical exam from 11th to 13th September प्रश्न की गोपनीयता की जिम्मेवारी सभी केन्द्राधीक्षकों की होगी

समिति ने इस बाबत सभी जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश जारी किया है. समिति की ओर से सभी सामग्रियां जिला शिक्षा कार्यालय में उपलब्ध कराया गया है. यहां से सभी केन्द्राधीक्षकों को वितरण किया जाएगा. इसमें 8 पृष्ठीय उत्तरपुस्तिका, उपस्थिति व अनुपस्थिति पत्रक समेत अन्य सामग्री रहेंगे. समिति ने कहा है कि प्राप्तकर्ता प्राप्त की गई सामग्रियों की जांच कर यह आश्वस्त हो लेंगे कि परीक्षा केन्द्र के सभी छात्र- छात्राओें की सामग्री सही- सही प्राप्त है. साथ ही इसमें कोई त्रुटि, विसंगति या किसी सामग्री की अनुपलब्धता नहीं है. समिति ने केंन्द्राधीक्षकों को इसकी गोपनीयता बनाए रखने का भी निर्देश दिया है. समिति ने कहा है निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही प्रायोगिक विषयों की परीक्षा संपन्न कराई जाएगी. प्रश्न की गोपनीयता की जिम्मेवारी सभी केन्द्राधीक्षकों की होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें