25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: हाथियों ने उमवि गरमुंडो कला में मचाया उत्पात

Giridih News: हाथी शनिवार की रात विद्यालय पहुंचे. बताया कि इसकी जानकारी उन्हें रविवार को ग्रामीण से मिला. विद्यालय जाकर देखा तो सभी कमरे के दरवाजे क्षतिग्रस्त थे. आवश्यक कागजातों को सुरक्षित रखा गया. कहा कि कुछ माह पूर्व हाथियों का झुंड विद्यालय के दरवाजे को तोड़कर एमडीएम का चावल चट कर गया था.

सरिया प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गरमुंडो कला में शनिवार की रात हाथियों ने धावा बोला. इस दौरान विद्यालय के पांच दरवाजों को क्षतिग्रस्त कर दिया. फर्नीचर को भी तोड़ा. विद्यालय के प्रधान सहायक अध्यापक नारायण यादव ने बताया कि गरमुंडो कला के आसपास के जंगलों में इन दिनों चार (हाथी दो बड़ा तथा दो बच्चा) विचरण कर रहा है. हाथी प्रतिदिन किसी न किसी गांव में घुसकर उत्पात मचा रहे हैं. इसी दौरान हाथी शनिवार की रात विद्यालय पहुंचे. बताया कि इसकी जानकारी उन्हें रविवार को ग्रामीण से मिला. विद्यालय जाकर देखा तो सभी कमरे के दरवाजे क्षतिग्रस्त थे. आवश्यक कागजातों को सुरक्षित रखा गया. कहा कि कुछ माह पूर्व हाथियों का झुंड विद्यालय के दरवाजे को तोड़कर एमडीएम का चावल चट कर गया था. इसके डर से एमडीएम का चावल-दाल आदि गांव में किसी दूसरे के घर रखते हैं. मध्याह्न भोजन का चावल विद्यालय में रहता तो हाथी फिर इसे खा जाते. इसकी जानकारी मौखिक सूचना प्रखंड संसाधन केंद्र को देने की बात कही. बताया गया कि हाथी बगोदर प्रखंड क्षेत्र के कुदर जंगल की ओर चले गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें