25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभाविप ने किया सिंडिकेट बैठक का विरोध

जीबी कॉलेज में सोमवार को चल रहे टीएमबीयू की सिंडीकेट की बैठक का अभाविप के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया

जीबी कॉलेज में सोमवार को चल रहे टीएमबीयू की सिंडीकेट की बैठक का अभाविप के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. अभाविप ने 15 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना देते हुए नारेबाजी की. वार्ता करने आये विवि के डीएसडब्ल्यू व प्रोक्टर को बिना वार्ता किये लौटा दिया. अभाविप कार्यकर्ताओं ने कुलपति एवं सिंडीकेट सदस्य के सामने अपनी मांग नवगछिया के जीबी कॉलेज व मदन अहिल्या महिला कॉलेज में पीजी की पढ़ाई, विवि के सभी स्तर के हॉस्टल को चालू करने, मदन अहिल्या महिला कॉलेज में करोड़ोंं की लागत से बने दो छात्रावास को चालू करने की मांग की. अभाविप के अनुज चौरसिया ने बताया कि सिंडीकेट बैठक में जीबी कॉलेज व मदन अहिल्या कॉलेज में पीजी की पढ़ाई को प्रस्तावित कर सरकार को भेजा जायेगा. अगले सत्र से नवगछिया के दोनों कॉलेज में पीजी की पढ़ाई होगी. विश्वास वैभव ने बताया कि मदन अहिल्या एवं विवि के सभी बंद छात्रावास को चालू करने के लिए सिंडिकेट में एक कमेटी बना कर उसे जल्द चालू करने की सहमति बनी है.

अभाविप के कुणाल पांडे व रोहित राज ने कहा कि विवि के सभी विभाग व कॉलेज बिना पुस्तकालय व प्रयोगशाला के कैसे चल रहा है. पीएन साइंस कॉलेज को मान्यता कैसे दी गयी, इस बात को सिंडिकेट बैठक में प्रमुखता से उठाया. विधान पार्षद सह सिंडिकेट सदस्य संजीव कुमार सिंह ने अभाविप के सभी मांगों को जायज बताते हुए कुलपति से इस दिशा में पहल करने का कुलपति से आग्रह किया. मौके पर हैप्पी भारद्वाज, अनुज चौरसिया, विश्वास वैभव, रोहित राज, कुणाल पांडे, गौतम साहु, शुभम भारद्वाज, अभिषेक, डब्लू आदि मौजूद थे.

दो घरों में लाखों नकदी व जेवर की चोरी

इशीपुर थानाक्षेत्र के बाबूपुर गांव में रविवार की रात अज्ञात चोरों ने प्रेम प्रकाश मिश्रा व पड़ोस में उनके चचेरे भाई अमित प्रियदर्शी के घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. दोनों अपने गांव के घरों में ताला लगा कर बाहर गये थे. सोमवार को जब घर आये, तो लोगों की भीड़ उनके घर का ताला टूटा देख कर जुटे थे. घर के भीतर जाकर देखने पर पता चला कि उनलोगों की अलमारी तोड़ कर उसमें से सिर्फ नकदी व जेवरात गायब कर दिया गया है. प्रेमप्रकाश मिश्रा ने अपने घर से 1 लाख 80 हजार नकदी व सात भर सोने के जेवरात व अपने भाई अमित के घर से 1 लाख 70 हजार नकदी व 14 भर सोने के जेवरात चोरी होने की लिखित जानकारी इशीपुर थाना में दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें