25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train Accident : अजमेर में टैक पर रखे गए सीमेंट के दो ब्लॉक, ट्रेन बाल-बाल बची

Train Accident : रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के अजमेर में मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश की गई है. इससे पहले सोमवार को भी कानपुर से कुछ ऐसी ही खबर आई.

Train Accident : क्या त्योहार के मौसम में ट्रेन पलटने की साजिश कोई रच रहा है? यह सवाल सप्ताह में हुए दो हादसों के के बाद लोगों के मन में आ रहा है. दरअसल, कानपुर के बाद राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार को पटरियों पर सीमेंट के ब्लॉक डालकर एक मालगाड़ी को पटरी से उतारने का प्रयास किया गया. हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. इसकी जानकारी रेल आधिकारियों की ओर से दी गई है. उत्तर पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ बदमाशों ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में पटरी पर सीमेंट के दो ब्लॉक रख दिए, जिन्हें एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. यह घटना फुलेरा-अहमदाबाद ट्रैक पर सरधना और बांगड़ स्टेशनों के बीच घटी. फ्रेट कॉरिडोर के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

बाल-बाल बची कालिंदी ट्रेन

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. अज्ञात लोगों ने प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के सामने पटरी पर रसोई गैस सिलिंडर रख दिया जो ट्रेन के इंजन से टकरा गई. सिलेंडर देख कर चालक ने इमर्जेंसी ब्रेक लगा दी और सिलिंडर उससे टकरा कर दूर जा गिरा. घटना में आतंकियों का हाथ होने की आशंका के मद्देनजर एटीएस ने भी मामले की अलग से जांच शुरू की है. डीसीपी ने बताया कि इस मामले में दो स्थानीय हिस्ट्रीशीटरों समेत 6 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया.

Read Also : Kalindi Express Accident: कानपुर में रची गई ट्रेन को उड़ाने की साजिश, पटरी पर रखा था LPG सिलेंडर, टकराई ट्रेन

त्योहार का मौसम शुरू

देश में त्योहार का मौसम शुरू हो चुका है. महाराष्ट्र और इससे सटे इलाकों में गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया गया. इसके बाद उत्तर पूर्व हिस्सों में दुर्गा पूजा, दिवाली, छठ जैसे त्योहार की शुरूआत हो जाएगी. त्योहार में अपने घर से दूर रह रहे लोग वापसी करते हैं, इनमें से ज्यादातर लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. उपरोक्त घटनाओं ने रेलवे के साथ-साथ यात्रियों को टेंशन में डाल दिया है.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें