28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली तार के संपर्क में आने से शिक्षक को लगा करेंट, मौत

खेत पटवन के क्रम में विद्युत प्रवाहित बिजली की तार के संपर्क में आने से एक शिक्षक की मौत हो गयी.

रामगढ़ चौक. प्रखंड अंतर्गत रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत शरमा में आने वाले नारायणपुर गांव में मंगलवार की अहले सुबह खेत पटवन के क्रम में विद्युत प्रवाहित बिजली की तार के संपर्क में आने से एक शिक्षक की मौत हो गयी. इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. जानकारी के अनुसार नवसृजित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह नारायणपुर गांव निवासी स्व मसूदन यादव के 55 वर्षीय पुत्र जनार्दन यादव मंगलवार की अहले सुबह अपने खेत में पटवन के लिए गये हुए थे. इसी दौरान विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आने से करेंट लग जाने से बेहोश हो गये. इसके बाद उनका भतीजा गुड्डू कुमार जो अपना खेत देखने गया था, वहीं उसने खेत में जर्नादन यादव को गिरा देख शोर मचाया. तब ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से शिक्षक जनार्दन यादव को इलाज के लिए पहले रामगढ़ चौक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के उपरांत तत्काल सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में चिकित्सक के द्वारा उन्हें मृतक घोषित कर दिया गया. जिसके बाद पूरे परिजन एवं ग्रामीणों में कोहराम मच गया. मृतक शिक्षक जनार्दन यादव के दो पुत्र हैं. जिसमें एक बड़े पुत्र रेलवे में ग्रुप डी में नौकरी कर रहा है. दूसरा पुत्र अभी पढ़ाई करता है. वहीं जानकारी मिलने के बाद परिजन से मिलने पहुंचे बीआरपी वीरेंद्र कुमार, शिक्षक मिथिलेश कुमार, रवींद्र यादव, धर्मेंद्र कुमार आदि दर्जनों शिक्षकों के द्वारा परिजन को सांत्वना दी गयी. वहीं ईश्वर से मृतक की आत्मा को शांति की प्रार्थना भी की गयी. इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नीलम राज ने बताया कि मृतक प्रधानाध्यापक जर्नादन यादव के परिजन को अनुकंपा के तहत नौकरी दी जायेगी एवं विभाग से मिलने वाली राशि को भी दिलाया जायेगा. वहीं इस संबंध में रामगढ़ चौक थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित ने बताया कि मंगलवार की सुबह थाना के पास ही खेत में जर्नादन यादव के गिरे होने की जानकारी मिलते ही वे लोग भी दौड़ पड़े. उन्होंने बताया कि तत्काल उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

करेंट की चपेट में आने से युवती की मौत, मातम

लखीसराय. लखीसराय जिले के कुंदर गांव में मंगलवार की सुबह खेत पटवन के दौरान करेंट की चपेट में आने से एक युवती की मौत हो गयी. मृतक युवती कुंदर गांव निवासी सकिन्द्र यादव की 20 वर्षीय पुत्री सुलेखा कुमारी है. बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह युवती घर के बगल स्थित खेत में परिजनों के साथ पटवन के लिये गयी थी. जब युवती मोटर चलाने गयी तो इस दौरान कटे तार को पकड़ लिया जिससे वह करेंट की चपेट में आ गयी और बिजली के तार से चिपक गयी. परिजन द्वारा किसी तरह उसे बिजली के तार से अलग कर इलाज के लिये जमुई के सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. इसके उपरांत परिजन द्वारा घटना की सदर थाना की पुलिस को दी गयी. सूचना के बाद सदर अस्पताल पहुंची सदर थाना की पुलिस द्वारा कागजी प्रक्रिया पुरी कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया. युवती की मौत के बाद परिजनों में मातम छा गया है. सभी का रो-रोकर बुरा हाल था. बताया जाता है कि मृतक युवती चार बहन और दो भाईयों में सबसे छोटी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें