27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सात सौ फुटकर दुकानदारों के लिए बलुआही में किया जायेगा स्टॉल का निर्माण

खगड़िया के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा शहरी में अवैध रूप से सड़क के किनारे अस्थाई दुकान चला रहे दुकानदारों का सर्वे कराया गया है.

शत्रु संपदा की करीब दो एकड़ जमीन पर बनेगा दो मंजिला स्टॉल

खगड़िया. नगर परिषद द्वारा शहर में फुटकर दुकानदारों का सर्वे कराया गया है. जिसकी सूची जिले के बेवसाइट पर अपलोड कराई जायेगी. अगर किन्हीं को इस सूची पर दावा-आपत्ति होगी तो वे नगर परिषद कार्यालय में आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. जानकारी के मुताबिक डीएम के आदेश पर नगर परिषद खगड़िया के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा शहरी में अवैध रूप से सड़क के किनारे अस्थाई दुकान चला रहे दुकानदारों का सर्वे कराया गया है. आंकड़े के मुताबिक शहर में ऐसे दुकानदारों की संख्या सात सौ के करीब है, जो अस्थाई रूप से सड़क के किनारे दुकान चलाते हैं. इन्हीं लोगों के कारण शहर की सड़कों पर अक्सर जाम लगा करती है. शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए सड़कों को व्यापार स्थल बनाने वाले सभी फुटकर दुकानदारों को यहां से हटाए जाएंगे. लेकिन इन लोगों को यहां से हटाने के साथ-साथ दूसरे जगह शिफ्ट कराने की भी योजना है. जिसके लिए नगर परिषद द्वारा फुटकर दुकानदारों का सर्वे कराया गया है.

बलुआही में होगा दो मंजिला स्टॉल का निर्माण

जिला-प्रशासन द्वारा स्टॉल बनाए जाने की योजना है, जिसकी तैयारी चल रही है. निर्माण के बाद ये स्टॉल फुटकर विक्रेताओं को आवंटित किये जाएंगे. इसके लिए नगर परिषद के माध्यम से पहले फुटकर दुकानदारों का सर्वे कराया गया. जानकारी के मुताबिक स्टॉल निर्माण के लिए बलुआही स्थित एनएच-31 के किनारे शत्रु संपदा की जमीन को चिन्हित किया गया है. उल्लेखनीय है कि बीते दिनों एडीएम आरती तथा एसडीओ अमित अनुराग द्वारा बलुआही पहुंचकर उक्त भूमि की जांच भी गई थी. जांच के बाद शत्रु संपदा की भूमि पर स्टॉल बनाने का निर्णय लिया गया था.

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो छह माह में बन जाएंगे स्टॉल

अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले छह महीने में फुटकर विक्रेताओं के लिये बलुआही में स्टॉल बनकर तैयार हो जायेगा. जानकारी के मुताबिक कार्य आरंभ के पूर्व उक्त भूमि की मापी कराई जाएगी. नापी के बाद एनएच-31 के लिये अधिग्रहित जमीन के बाद/ छोड़कर स्टॉल बनाया जायेगा. चर्चा है कि भवन निर्माण विभाग को स्टॉल बनाने की जिम्मेवारी सौंपी जाएगी. सूत्र बताते हैं कि स्टॉल बनाने में खर्च होने वाली राशि नगर परिषद तथा जिला- प्रशासन द्वारा दिया जायेगा.

डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

बलुआही में चिन्हित शत्रु संपदा की करीब दो एकड़ भूमि पर फुटकर विक्रेताओं के लिये स्टॉल बनाने को लेकर डीएम अमित कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में उक्त भूमि की मापी सहित स्टॉल निर्माण को लेकर चर्चा सहित सर्वेक्षित फुटकर विक्रेताओं की सूची जिले के बेवसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिये गए. अपर समाहर्ता आरती, एसडीओ अमित अनुराग, डीसीएलआर श्वेता कुमारी, नगर परिषद, भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारी बैठक में मौजूद थे.

कहते हैं अधिकारी

नगर परिषद द्वारा शहर के फुटकर दुकानदारों की सर्वे कर सूची तैयार कर ली गई है. जिले के बेवसाइट पर सूची को अपलोड कर दिया गया है. अगर किन्हीं को कोई आपत्ति होगी तो वे कार्यपालक पदाधिकारी के समक्ष दावा-आपत्ति कर सकेंगे. जिला पदाधिकारी के मार्ग दर्शन में इन दुकानदारों के लिये बलुआही स्थित शत्रु संपदा की भूमि पर स्टॉल बनाने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है.

अमित अनुराग, एसडीओ.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें