25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: आंशिक संशोधन के साथ आठ विषयों के 96 शोध प्रारूप स्वीकृत

Darbhanga News:पीजी विभागों के शोध परिषद से अनुशंसित शोध प्रारूप की स्वीकृति के लिये मंगलवार को पोस्ट ग्रेजुएट रिसर्च काउंसिल (पीजीआरसी) की बैठक कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में हुई.

Darbhanga News: दरभंगा. लनामिवि की ओर से विज्ञान, वाणिज्य और शिक्षाशास्त्र संकाय से जुड़े विषयों के संबंधित पीजी विभागों के शोध परिषद से अनुशंसित शोध प्रारूप की स्वीकृति के लिये मंगलवार को पोस्ट ग्रेजुएट रिसर्च काउंसिल (पीजीआरसी) की बैठक कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में हुई. इसमें आंशिक संशोधन के साथ आठ विषयों के 96 शोधप्रारुप स्वीकृत किये गये. वनस्पति शास्त्र में 11, रसायन के पांच, गणित के दो, भौतिकी के आठ, जंतु विज्ञान के 16, वाणिज्य के 20, एमबीए के तीन और शिक्षाशास्त्र के 31 सिनोप्सिस इसमें शामिल है. स्वीकृत शोध प्रारूप वाले शोधार्थी अब चयनित टापिक पर आधारित शोध कार्य प्रारंभ कर सकेंगे.

आज होगी सामाजिक विज्ञान संकाय की बैठक

बैठक में विशिष्ट आमंत्रित सदस्य के तौर पर भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर के पूर्वकुलपति प्रो. एके राय, टीएनबी कॉलेज, भागलपुर के प्रधानाचार्य और गणित विभाग के प्रो. एसएन पांडे, टीएम भागलपुर विश्वविद्यालय के शिक्षा के पूर्व संकायाध्यक्ष प्रो. राकेश कुमार, जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के पूर्व कुलपति प्रो. फारुख अली मौजूद रहे. बैठक में तीनों संकायाध्यक्ष, संबंधित विषयों के पीजी विभागाध्यक्ष एवं विवि के सभी प्रोफेसर के अलावा कुलसचिव डॉ अजय कुमार पंडित, परीक्षा नियंत्रक प्रो. विनोद कुमार ओझा, उप परीक्षा नियंत्रक डॉ सुरेश पासवान, डॉ मनोज कुमार, डॉ इंसान अली, उप कुलसचिव प्रथम डॉ राजीव कुमार, विश्वविद्यालय शोध आंतरिक कमेटी सदस्य प्रो अरुण कुमार सिंह, प्रणतांतरि भंजन आदि मौजूद थे. बुधवार को सामाजिक विज्ञान संकाय की बैठक होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें