25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

dhanbad news: बेखौफ हो करें शिकायत, पुलिस करेगी समाधान : डीआइजी

धनबाद पुलिस की ओर से मंगलवार को जिले के पांच जगहों में धनबाद, गोविंदपुर, झरिया के जोड़ापोखर व कतरास में जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

धनबाद.

धनबाद पुलिस की ओर से मंगलवार को जिले के पांच जगहों में धनबाद, गोविंदपुर, झरिया के जोड़ापोखर व कतरास में जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अल-इकरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बरियो, गोविंदपुर में आयोजित कार्यक्रम में गोविंदपुर, बरवाअड्डा, टुंडी, पूर्वी टुंडी एवं मनियाडीह से सैकड़ों लोग जमीन विवाद, बिजली, पानी, अतिक्रमण, रंगदारी आदि से संबंधित लिखित शिकायत लेकर पहुंचे थे. शिविर में कुल 395 आवेदन आये. सभी को आवेदन की पावती दी गयी. गोविंदपुर पुलिस इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद ने सभी का स्वागत किया. डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी.

इस दौरान डीआइजी सुरेंद्र कुमार झा ने लोगों से कहा कि बेखौफ होकर अपनी समस्याएं पुलिस के समक्ष रखें, आपकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा. कहा कि पुलिस का यह अभिनव प्रयास है. इसमें पारदर्शिता व उत्तरदायित्व है. इस योजना को व्यापक बनाने के लिए इसे अत्याधुनिक तकनीक से जोड़ा गया है, जिसका संचालन रांची से होगा.

आम जनता है पुलिस की ताकत :

सिटी एसपी अजीत कुमार ने कहा कि पुलिस की ताकत आम जनता है. जनता के सहयोग के बिना पुलिस कुछ नहीं कर सकेगी. ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने कहा कि योजना का सकारात्मक पक्ष यह है कि आपके सहयोग के लिए आज पुलिस आपके घर तक आयी है.

बीएड की छात्रा की शिकायत, तंग करते हैं मनचले :

अल-इकरा बीएड कॉलेज की एक छात्रा ने शिकायत की कि कोर्स के दौरान जब उन्हें लेशन के लिए किसी स्कूल में भेजा जाता है तो वहां मनचले तंग करते हैं. इसे डीआइजी सुरेंद्र कुमार झा ने गंभीरता से लिया. उनके निर्देश पर सिटी एसपी अजीत कुमार ने मंच से घोषणा की कि वह डीइओ से सूची लेंगे और ऐसे विद्यालयों में पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाएगी. जिप सदस्य सोहराब अंसारी ने सुभाष चौक को खोलने, पलटनटांड़ से अतिक्रमण हटाने और गोल पहाड़ी की रक्षा का आवेदन दिया. नागरिक समिति ने ऊपर बाजार चौक, सुभाष चौक एवं फकीरडीह चौक पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट और बाजार क्षेत्र के खराब पड़े हाई मास्क लाइट को चालू करने की मांग की.

कौन-कौन थे उपस्थित : मौके पर डीएसपी शंकर कामती, साइबर डीएसपी संजीव कुमार, बीडीओ जहीर आलम, सीओ धर्मेंद्र कुमार दुबे, अल-इकरा के प्राचार्य डॉ शमीम अहमद व सचिव डॉ एस खालिद ने भी विचार रखे. कार्यक्रम में गोविंदपुर सर्किल इंस्पेक्टर सरस्वती कुमारी मिंज, टुंडी थानेदार साजिद हुसैन, बरवाअड्डा थानेदार सुनील कुमार रवि, पूर्वी टुंडी थाना प्रभारी मदन चौधरी, मनियाडीह थाना प्रभारी शिव कुमार, प्रमुख निर्मला सिंह, 20 सूत्री अध्यक्ष अख्तर हुसैन, जिप सदस्य सोहराब अंसारी, लक्ष्मी मुर्मू, डीएन सिंह, एजाज अहमद, बलराम साव, मुखिया रामचंद्र विश्वकर्मा, गोविंद साव, गुल्लू अंसारी, सुधीर महतो, मोबिन अंसारी, मोइन अंसारी, ईशा शमीम, जेपी मिश्रा, ओमप्रकाश बजाज, वीरेंद्र रजक, राजकिशोर महतो, अजीत मिश्रा, अजय मालाकार, गोविंद राय आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें