24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamshedpur News : एमजीएम मेडिकल कॉलेज : सेल ने की जांच, नहीं मिले रैगिंग के सबूत

Jamshedpur News : एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर रैगिंग का एक मामला सामने आया है. इससे पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत नेशनल मेडिकल कमीशन ( एनएमसी ) एंटी रैगिंग सेल से की है.

जूनियर छात्र ने सीनियर पर लगाया रैगिंग का आरोप

Jamshedpur News :

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर रैगिंग का एक मामला सामने आया है. इससे पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत नेशनल मेडिकल कमीशन ( एनएमसी ) एंटी रैगिंग सेल से की है. शिकायत पर एनएमसी ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को इसकी जांच कर रिपोर्ट देने के साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जानकारी पर एमजीएम मेडिकल कॉलेज के बैच 2021 व 23 के एमबीबीएस छात्रों ने एनएमसी से शिकायत की है कि एक सीनियर छात्र रैगिंग लेता है.

आरोपी विद्यार्थी से की गयी पूछताछ

छात्रों ने यह भी शिकायत किया है कि अभी उनका परीक्षा होने वाला है. ऐसे में उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने सबूत के तौर पर सात सितंबर का सीसीटीवी कैमरा देखने को कहा है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को एंटी रैगिंग सेल की बैठक मेडिकल कॉलेज में बुलायी गयी. सभी शिकायत की गयी सभी बिंदुओं पर चर्चा करते हुए इसकी जांच की गयी. इसके साथ ही आरोपित इंटर्न डॉक्टर से पूछताछ भी की गयी. सीसीटीवी कैमरे भी देखा गया लेकिन रैगिंग से संबंधित कोई तथ्य नहीं मिला.

पहले भी लग चुका रैगिंग का आरोप

एंटी रैगिंग सेल ने पाया कि जिस दिन रैगिंग होने की बात कही जा रही है उस दिन संबंधित इंटर्न चिकित्सक शहर में मौजूद ही नहीं था. वह अपने परिजनों के साथ रांची के एक अस्पताल में इलाज कराने गया था. इससे संबंधित कागजात भी उन्होंने एमजीएम प्रबंधन को दिया है. टीम ने जांच में पाया कि इससे पूर्व भी इस युवक पर एक बार रैगिंग का आरोप लग चुका है. एंटी रैगिंग सेल के सदस्यों ने बताया कि हाल के दिनों में रैगिंग के कई मामले सामने आये है. लेकिन उसकी जांच की गयी तो आरोप साबित नहीं हुए. हालांकि, कॉलेज प्रबंधन अपने स्तर से इसकी जांच कर रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें