24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vande Bharat Express: गया टू हावड़ा साढ़े 6 घंटे में, शुरू होगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जाने समय और रूट

Vande Bharat Express: बिहार के गया को दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है. एक वंदे भारत एक्सप्रेस गया से हावड़ा तक चलेगी. दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी से देवघर तक चलेगी जिसका टहराव गया जंक्शन पर भी होगा. 

Vande Bharat Express: बिहार के गया को दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है। एक वंदे भारत एक्सप्रेस गया से हावड़ा तक चलेगी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के द्वारा 15 सितंबर को हरी झंडी दिखायेंगे. दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी से देवघर तक चलेगी जिसका टहराव गया जंक्शन पर भी होगा. 

जाने क्या रहेगी टाइमिंग

वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्री गया से हावड़ा तक केवल 6 घंटे 30 मिनट में सफर करेंगे. गया से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 2:25 बजे गया जंक्शन से रवाना होगी और रात 8:50 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वापसी में यह वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6:50 बजे हावड़ा से चलेगी और दोपहर 1:20 बजे गया पहुंचेगी. अब इस ट्रेन की वजह से गया से हावड़ा जाना-आना आसान हो जाएगा. 

डीआरएम ने क्या निर्देश दिए

वाराणसी-वाया-गया-देवघर वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल बीते दिनों हुआ था , इस ट्रेन की समय सारिणी जल्द ही जारी होने की संभावना है. पूर्व मध्य रेलवे के गया जंक्शन पर डीआरएम राजेश गुप्ता ने वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के लिए प्लेटफॉर्म नंबर पांच का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Also Read: कैमूर में बीपीएससी शिक्षक को डांटना पड़ा भारी, छात्रों ने कैम्पस में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

गया जंक्शन से कुल 5 जोड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी

गया जंक्शन से कुल 5 जोड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी. इससे पहले, रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस और रांची-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस पहले से ही परिचालन में हैं. टाटा-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस भी गया जंक्शन से होकर गुजरती है. वाराणसी-देवघर वंदे भारत एक्सप्रेस गया-नवादा-किउल रेल मार्ग से होकर जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें