24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Business Connect: कल मुंबई में होगा इन्वेस्टर्स मीट, बिहार में निवेश के लिए कई ब्रांडेड कंपनियां लेंगी हिस्सा

Bihar Business Connect: बिहार बिजनेस कनेक्ट कार्यक्रम के तहत 13 सितंबर को मुंबई में इन्वेस्टर्स मीट आयोजित होगा. ये मीट उद्योग विभाग द्वारा कराया जा रहा है. जिससे मुजफ्फरपुर सहित राज्य को निवेश की उम्मीद है.

Bihar Business Connect: बिहार बिजनेस कनेक्ट कार्यक्रम के तहत 13 सितंबर यानी शुक्रवार को मुंबई में इन्वेस्टर्स मीट होगी. उद्योग विभाग की ओर से इसकी मेजबानी की जा रही है. सूबे में निवेश के अवसर तलाशने और नये यूनिटों के साथ बियाडा और उद्योग विभाग से जुड़ने के लिये कंपनियों को आमंत्रित किया जायेगा. मुख्य रूप से मुजफ्फरपुर के साथ अलग-अलग औद्योगिक एरिया में लगे यूनिट की सफलता के साथ जमीन आवंटन की सरल प्रक्रिया के बारे में निवेशकों को जानकारी दी जायेगी.

मुजफ्फरपुर उद्योग की बढ़ रही रफ्तार का होगा प्रजेंटेशन

अधिकारियों के अनुसार इन्वेस्टर्स मीट के दौरान मुजफ्फरपुर में बैग व टेक्सटाइल क्लस्टर की बढ़ रही रफ्तार के बारे में प्रजेंटेशन भी दिया जायेगा. इसको लेकर बियाडा की ओर से मुजफ्फरपुर में बेला औद्योगिक क्षेत्र के साथ महवल लेदर पार्क, मोतीपुर में मेगा फूड पार्क सहित सभी औद्योगिक एरिया के बारे में रिपोर्ट उपलब्ध करायी गयी है. जिसमें संचलित यूनिटों के साथ खाली पड़े जमीन व अब तक के इन्फ्रास्ट्रक्चर के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है.

इसे भी पढ़ें: Bihar News: अदाणी से HCL तक, बिहार में 36,000 करोड़ के प्रस्ताव पर काम शुरू, 10 लाख को मिलेगा रोजगार

बरियारपुर व डूमरिया में नये यूनिट के लिए 36 लाख वर्ग फीट जगह खाली

जिले के औद्योगिक क्षेत्र बरियारपुर व डूमरिया में नये यूनिटों के लिये करीब 36 लाख वर्ग फीट जगह खाली है. बियाडा की ओर से हाल के सर्वेक्षण के बाद निवेशकों के लिये रिपोर्ट जारी की गयी है. जिसमें बताया गया है कि बरियारपुर में 26,33,989 वर्ग फीट व डूमरिया में 11,37,861 वर्गफीट जगह नयू उद्योग के लिये खाली है.

बियाडा की ओर से ऑनलाइन लिंक भी जारी किया गया है. इसमें रोड की कनेक्टिविटी से लेकर दरभंगा एयरपोर्ट की दूरी व अन्य सुविधाओं का जिक्र किया है, जिससे निवेशकों को अपने नये यूनिटों के प्रस्ताव के लिये सरल ढंग से सारी जानकारी मिल सके. बता दें कि बरियारपुर में जूते की एक बड़ी कंपनी यूनिट लगाने जा रही है. जिसकी लगभग कवायद पूरी हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें: Bihar Land Survey: 22 चरणों में होगा भूमि सर्वेक्षण का कार्य, दस्तावेज समीक्षा के बाद होगी त्रिसीमाना

इन्वेस्टर्स मीट से ब्रांडेड कंपनियों के आने की उम्मीद

हाल में पटना में उद्योग विभाग की ओर से बिजनेस कनेक्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें देश भर से दो दर्जन से अधिक कंपनियों के निदेशक शामिल हुये, खास लगभग निवेशकों ने मुजफ्फरपुर में बैग व टेक्सटाइल क्लस्टर का भ्रमण किया. यहां मुंबई की दो कंपनी बैग क्लस्टर में बेहतर काम कर रही है. ऐसे में बियाडा के अधिकारियों के अनुसार होने वाला इन्वेस्टर्स मीट से मुजफ्फरपुर में नये कंपनियों के आने की उम्मीद बढ़ गयी है.

इस वीडियो को भी देखें: पवन सिंह ने अक्षरा सिंह से ब्रेकअप पर तोड़ी चुप्पी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें