24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंबई में कल इन्वेस्टर्स मीट में मुजफ्फरपुर उद्योग का होगा प्रजेंटेशन

बिहार बिजनेस कनेक्ट कार्यक्रम के तहत 13 सितंबर यानी शुक्रवार को मुंबई में इन्वेस्टर्स मीट होगी. उद्योग विभाग की ओर से इसकी मेजबानी की जा रही है.

वरीय संवाददाता, मुजफ्फरपुर बिहार बिजनेस कनेक्ट कार्यक्रम के तहत 13 सितंबर यानी शुक्रवार को मुंबई में इन्वेस्टर्स मीट होगी. उद्योग विभाग की ओर से इसकी मेजबानी की जा रही है. सूबे में निवेश के अवसर तलाशने और नये यूनिटों के साथ बियाडा और उद्योग विभाग से जुड़ने के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया जायेगा. मुख्य रूप से मुजफ्फरपुर के साथ अलग-अलग औद्योगिक एरिया में लगे यूनिट की सफलता के साथ जमीन आवंटन की सरल प्रक्रिया के बारे में निवेशकों को जानकारी दी जायेगी. अधिकारियों के अनुसार इन्वेस्टर्स मीट के दौरान मुजफ्फरपुर में बैग व टेक्सटाइल क्लस्टर की बढ़ रही रफ्तार के बारे में प्रजेंटेशन भी दिया जायेगा. इसको लेकर बियाडा की ओर से मुजफ्फरपुर में बेला औद्योगिक क्षेत्र के साथ महवल लेदर पार्क, मोतीपुर में मेगा फूड पार्क सहित सभी औद्योगिक एरिया के बारे में रिपोर्ट उपलब्ध करायी गयी है. जिसमें संचलित यूनिटों के साथ खाली पड़े जमीन व अब तक के इन्फ्रास्ट्रक्चर के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है. बरियारपुर व डूमरिया में नये यूनिट के लिए 36 लाख वर्ग फीट जगह खाली जिले के औद्योगिक क्षेत्र बरियारपुर व डूमरिया में नये यूनिटों के लिये करीब 36 लाख वर्ग फीट जगह खाली है. बियाडा की ओर से हाल के सर्वेक्षण के बाद निवेशकों के लिए रिपोर्ट जारी की गयी है. इसमें बताया गया है कि बरियारपुर में 26,33,989 वर्ग फीट व डूमरिया में 11,37,861 वर्गफीट जगह नयू उद्योग के लिए खाली है. जानकारी दी गयी है. बियाडा की ओर से ऑनलाइन लिंक भी जारी किया गया है. इसमें रोड की कनेक्टिविटी से लेकर दरभंगा एयरपोर्ट की दूरी व अन्य सुविधाओं का जिक्र किया है, जिससे निवेशकों को अपने नये यूनिटों के प्रस्ताव के लिए सरल ढंग से सारी जानकारी मिल सके. बता दें कि बरियारपुर में जूते की एक बड़ी कंपनी यूनिट लगाने जा रही है. जिसकी लगभग कवायद पूरी हो चुकी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें