24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंडर-15 बैडमिंटन चैंपियनशिप में सुपौल के आर्यन ने बाजी मारी

चार दिवसीय 100 बिहार सब जूनियर अंडर 15 एवं अंडर 17 राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ.

सुपौल. चार दिवसीय 100 बिहार सब जूनियर अंडर 15 एवं अंडर 17 राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारंभ बुधवार को जिला पदाधिकारी कौशल कुमार, एसपी शैशव यादव, एमएलसी डॉ अजय कुमार सिंह, मुख्य पार्षद राघवेंद्र झा राघव, बैडमिंटन संघ के प्रदेश अध्यक्ष केएन जायसवाल, जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने संयुक्त रूप से नव निर्मित मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम में दीप प्रज्वलित कर किया. इसके पश्चात अतिथियों ने राज्य के विभिन्न जिलों से आये प्रतिभागियों से परिचय प्राप्त किया. राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप को लेकर दो कोट बनाये गये थे. जहां पहले दिन बालक वर्ग के अंडर 15 व अंडर 17 का मैच खेला गया. पहले दिन कुल 49 मैच खेले गये. पहला मैच अंडर 15 बालक वर्ग के समस्तीपुर के श्रेयस राज व मुजफ्फरपुर के हर्ष कुमार के बीच खेला गया. मुजफ्फरपुर के हर्ष ने समस्तीपुर के श्रेयस राज को लगातार दो सेटों में 21-07 एवं 21-07 के अंतर से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया. वहीं दूसरा मैच पटना के रितिक आनंद व बक्सर के श्लोक अग्रवाल के बीच खेला गया. जिसमें पटना के रितिक आनंद ने बक्सर के श्लोक को लगातार दो सेटों में 21-13 एवं 21-18 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया. वहीं सुपौल के आर्यन कुमार ने नालंदा के देवराज सिंह को लगातार दो सेटों में 21-15 एवं 21-15 से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया. अंपायर के रूप में नेशनल अंपायर रिशन कुमारी थी. जबकि सहायक अंपायर के रूप में अरीज आलम, रौनक राज, कृष्णा कुमार, अंकित राज एवं एजाज अहमद थे.

दुल्हन की तरह सजाया गया था इंडोर स्टेडियम

चार दिवसीय 100 बिहार सब जूनियर अंडर 15 एवं अंडर 17 राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता को लेकर इंडोर स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया था. प्रतियोगिता देखने को लेकर दर्शकों की काफी भीड़ देखी गयी. हर किसी के चेहरे पर प्रतियोगिता को लेकर खुशी देखी जा रही थी. लोग कह रहे थे इसी तरह से अगर अन्य खेलों का भी आयोजन किया गया तो ग्रामीण प्रतिभा को निखरने का मौका मिलेगा.

सुपौल में कराया जायेगा नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप : अध्यक्ष

बिहार राज्य बैडमिंटन संघ के प्रदेश अध्यक्ष केएन जायसवाल ने कहा कि अगला नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप सुपौल में कराया जायेगा. कहा कि यहां का स्टेडियम काफी बेहतर ढंग से बनाया गया है. यह स्टेडियम राज्य स्तरीय श्रेणी में आता है. उन्होंने बच्चों को बधाई देते खेल को खेल भावना से खेलने की नसीहत दी. कहा कि खेल में हार और जीत लगा रहता है. हार से हमें मायूस नहीं होना चाहिए और जीत से अत्यधिक खुश नहीं होना चाहिए.

बच्चों की प्रतिभा को निखारना है मकसद : डीएम

जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि कोसी के इस इलाके में इस तरह के आयोजन कराने का मुख्य मकसद राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रतिभा निखारना है. ताकि राज्य का बच्चा राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा सके. कहा कि प्रतियोगिता में बाहर से आने वाले प्रतिभागियों के रहने व खाने की व्यवस्था की गयी है. ताकि किसी प्रतिभागी को दिक्कत न हो. अब तक राज्य के विभिन्न जिलों से लगभग सौ प्रतिभागियों ने निबंधन कराया है.

कोसी क्षेत्र को गौरवान्वित करने वाली है यह प्रतियोगिता : एमएलसी

एमएलसी डॉ अजय कुमार सिंह ने कहा कि कोसी के इलाके में इस तरह का प्रतियोगिता होने से यहां के खिलाड़ियों को एक नई चेतना मिलेगी. कहा कि स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा इस इलाके में खिलाड़ियों के लिए यह प्रतियोगिता एक नई संजीवनी साबित होगी. यहां के प्रतिभावान खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर जब रैकेट चलाते नजर आयेंगे तो अभिभावक ही नहीं संपूर्ण कोसी क्षेत्र अपने बच्चे पर गौरवान्वित महसूस करेगा.

कार्यक्रम हिस्सा रहे गणमान्य

कार्यक्रम में डीडीसी सुधीर कुमार, एडीएम रसीद कलीम अंसारी, एसडीएम इंद्रवीर कुमार, बैडमिंटन संघ के सचिव अमित मोहनका, पूर्व डीजे धर्मेन्द्र जायसवाल, धर्मेंद्र सिंह पप्पू, डीपीएस के निदेशक उदय कर्ण, डॉ शांति भूषण, अमर कुमार चौधरी, डॉ विजय शंकर चौधरी, रामचंद्र यादव, ललिता जायसवाल, खुर्शीद आलम, अजय कुमार अजनवी, मनीष कुमार सिंह, गगन ठाकुर, सजल किशोर प्रसाद, प्रमोद मंडल, दीपिका झा, सौरभ झा, विजय आनंद, प्रभात सिंह, मो शीश, सन्नी कुमार, अभिनव कुमार ठाकुर, साकेत कुमार, दीपक कुमार, रविशंकर कुमार, पी शक्ति, संतोष चौधरी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें