29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोने की चेन व ब्रेसलेट को एक से दो करने के नाम पर ठगी, सहरसा के दो नाबालिग गिरफ्तार

मालगोदाम छाय रोड मुहल्ले में साधु के वेश में पहुंचे ठग

ठगी के चांदी के चैन, ब्रेसलेट व लॉकेट बरामद

प्रतिनिधि, नवादा कार्यालय

साधु व भिक्षु के वेश बनाकर ठगी करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो नाबालिग को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों के पास से ठगी के चांदी की चेन, ब्रेसलेट व दो लॉकेट भी बरामद किया है. वहीं, ठगी गिरोह के मुख्य आरोपित अभी भी फरार है. ठगी करनेवाले गिरफ्तार आरोपितों की पहचान सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी के रूप में की गयी है. इन लोगों ने साधु व भिक्षु की वेश बदल बदलकर विभिन्न गांव कस्बों में एक के दो की प्रलोभन देकर ठगी का शिकार बनाते थे. इसमें सोने व चांदी की जेवरात की ठगी कर फरार हो जाते थे. जानकारी के अनुसार, मालगोदाम छाय रोड मुहल्ले निवासी स्व संजीव कुमार के बेटे आश्रीय आदित्य ने बताया है कि एक दिन पहले नौ सितंबर को मेरे घर पर भिक्षु की वेश में दो युवक आये. भिक्षाटन की बात करते हुए खाना खाने की मांग की थी. एक साधु व भिक्षु समझ उन दोनों को खाना खिलाया. इसी बीच विभिन्न तरह की बातो में उलझाकर गले के चेन, ब्रेसलेट लेकर एक से दोकर देने की बात कही. उसकी बातो में आकर चांदी के चेन व ब्रेसलेट दे दिया. उन दोनों ने लाल कपड़ा में देकर अगले दिन खोलने की बात कहकर चला गया. लेकिन, जब अगले दिन यानि 10 सितंबर को लाल कपड़े खोलने पर न चांदी की चेन है न ब्रेसलेट. आनन-फानन में परिवार की अन्य सदस्यों को जानकारी देते हुए नगर थाने को सूचना दिया. पुलिस मामले दर्ज कर इधर-उधर खोजने पर उसी गिरोह के दो सदस्य को धर दबोचा. जो ठगी का बात कबूलते हुए बताया की मेरे भाई सोनू लठौर ने ठगी की थी. जो पुलिस ने गिरफ्त में नहीं आ सका है. मौके से दो को दबोचा गया है. उसके पास ठगी के चांदी की चैन, ब्रेसलेट सहित दो लॉकेट भी बरामद किया गया है.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष:

थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया है कि ठगी करने के आरोप में दोनो की विरोध में विधि विरोध बालक की तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. वही मुख्य आरोपित की तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि आए दिन जिले की विभिन्न हिस्से में साधु तथा भिक्षु की वेश में घर की चौखट पार करता है. विभिन्न तरह की बातो में उलझा कर अपने विश्वास में लेकर घर में रखे सोने व चांदी के जेवरात लेकर चंपत हो जाते है. इसलिए इन सब तरह की झांसे तथा प्रलोभन से अवश्य बचे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें