22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : कर्मियों के बंद वेतन को तत्काल प्रभाव से रिलीज करने का डीएम ने दिया आदेश

Gopalganj News : डीएम मोहम्मद मकसूद आलम ने बुधवार को कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में प्रधान सहायकों के कार्यों की समीक्षा बैठक की. सामान्य शाखा प्रभारी द्वारा विभागवार लंबित सीडब्ल्यूजेसी एवं एमजेसी की प्रत्येक शाखा के प्रधान सहायक से पृच्छा करते हुए प्रगति की जानकारी ली.

गोपालगंज. डीएम मोहम्मद मकसूद आलम ने बुधवार को कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में प्रधान सहायकों के कार्यों की समीक्षा बैठक की. सामान्य शाखा प्रभारी द्वारा विभागवार लंबित सीडब्ल्यूजेसी एवं एमजेसी की प्रत्येक शाखा के प्रधान सहायक से पृच्छा करते हुए प्रगति की जानकारी ली. शीघ्र संबंधित मामलों में शपथ लेने एवं अन्य लंबित मामलों की जानकारी लेकर उसे पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिया. डीएम ने शिक्षा विभाग के 2023 से सीडब्लूजेसी के लंबित रहने पर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये. डीएम द्वारा बताया गया कि सीडब्ल्यूजेसी -एमजेसी कंटीन्यूअस प्रोसेस है. इस पर निरंतर निगरानी रखते हुए लंबित मामलों का निस्तारण संबंधी कार्रवाई कराते रहे. विशेष कार्य पदाधिकारी द्वारा विभिन्न अंचल अधिकारी एवं संबंधित विभाग के प्रधान सहायकों से अग्रिम राशि समायोजन संबंधी स्मार पत्र का संज्ञान कराते हुए शीघ्र समायोजन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये. कैश बुक संधारण संबंधी लंबित सूची उपलब्ध कराते हुए माहवार अद्यतन कैश बुक उपलब्ध करने के निर्देश दिये. इस पर डीएम ने टिप्पणी करते हुए सभी प्रधान सहायकों से कहा कि आपके आग्रह पर माह के प्रत्येक द्वितीय सप्ताह में समीक्षा की जाती है फिर भी कैश बुक का अद्यतन नहीं होना खेदजनक है. सेवांत लाभ संबंधी सभी प्रकार की रिपोर्ट ससमय उपस्थापित करें. साथ ही वैसे सभी कर्मियों के किसी कारणवश सभी प्रकार के अवरुद्ध वेतन को मुक्त करने का निर्देश दिया गया. संबंधित बैठक में अपर समाहर्ता आपदा सादुल हसन, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सह जिला सामान्य शाखा प्रभारी प्रशांत अभिषेक, डीपीआरओ मंकेश्वर कुमार, सभी कार्यालयों के प्रधान सहायक आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें