20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच 33 पर जल जमाव से हादसे की आशंका

पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों के आश्वासन के बाद भी नहीं हो पायी पहल

चकाई. चकाई मोड़ स्थित चकाई-देवघर मुख्य मार्ग एनएच 33 पर पिछले तीन महीनों से जल जमाव की समस्या ने यातायात व स्थानीय लोगों की जिंदगी को प्रभावित कर दिया है. हल्की बारिश के बाद भी पानी की निकासी नहीं होने के कारण सड़क पर भारी जल जमाव हो जाता है. इससे वाहन व पैदल यात्री दोनों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय विधायक और मंत्री सुमित कुमार सिंह, और जमुई सांसद अरुण भारती ने इस मुद्दे पर आश्वासन दिया था कि जल जमाव की समस्या का समाधान जल्द किया जाएगा. इसके अतिरिक्त, प्रखंड स्तरीय अधिकारियों को भी जल निकासी के लिए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे. हाल ही में श्रावणी मेले के दौरान, जिलाधिकारी ने प्रखंड का औचक निरीक्षण किया और कांग्रेस नेता रामेश्वर यादव समेत अन्य स्थानीय नेताओं ने भी इस समस्या के समाधान के लिए उनसे आग्रह किया. इसके बावजूद समस्या का समाधान अब तक प्रभावी रूप से नहीं हो पाया है. दस दिन पूर्व बीडीओ कृष्णा सिंह और सीओ राजकिशोर प्रसाद ने चकाई मोड़ पर जाकर जल जमाव वाले क्षेत्र का निरीक्षण किया था.

स्थानीय लोगों ने की मामले में जल्द पहल की मांग

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर स्थिति में जल्द सुधार नहीं किया गया, तो सड़क पर जल जमाव की वजह से किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है. स्थानीय नागरिक व व्यापारियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल जमाव की समस्या का त्वरित समाधान किया जाये ताकि यातायात सुचारू हो सके और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. इस मामले में स्थानीय अधिकारियों की कार्रवाई पर सभी की नजरें हैं.

दस दिन पूर्व बीडीओ और सीओ ने किया था निरीक्षण

दस दिन पूर्व बीडीओ कृष्णा सिंह, सीओ राजकिशोर प्रसाद आदि द्वारा चकाई मोड़ पर जाकर उक्त स्थान का निरीक्षण किया था, जहां जल जमाव होता है. उन्होंने आस पास घूम कर पानी निकासी के रास्ते पर भी विचार विमर्श किया. अंत में पदाधिकारियों द्वारा यह तय किया गया कि सड़क किनारे उत्तर दिशा की ओर बने नाले में ड्रिल कर तथा नीचे से पाइप बिछाकर सड़क पर जमा जल की निकासी की जाएगी, हालांकि अब तक इस दिशा में कोई कारगर कदम स्थानीय अधिकारियों द्वारा नहीं उठाये जाने के कारण जल जमाव की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें