25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: जिले में दो अक्तूबर तक चलेगा स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम

Darbhanga News:स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 11 सितंबर से दो अक्टूबर तक विभिन्न विभागों द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया जायेगा.

Darbhanga News: दरभंगा. डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान को लेकर हुई बैठक में डीडीसी चित्रगुप्त कुमार ने स्वच्छता ही सेवा के कार्य योजना के बारे में विस्तार से बताया. स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 11 सितंबर से दो अक्टूबर तक विभिन्न विभागों द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया जायेगा. विभिन्न विभागों द्वारा निर्धारित तिथि को विविध कार्यक्रम आयोजित कर स्वच्छता के बारे में नागरिकों को संदेश दिया जायेगा. डीएम ने स्वच्छता ही सेवा के तहत कार्यक्रम को सफल संचालन के लिए नगर आयुक्त, डीपीएम जीविका, शिक्षा, स्वास्थ्य से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. कहा कि सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय, संस्थागत भवनों, हाट बाजार, आंगनबाड़ी केंद्र, अस्पताल, बस स्टैंड, प्रमुख मार्ग, धार्मिक स्थल इत्यादि में व्यापक साफ सफाई का अभियान चलाया जायेगा.

14 सितंबर को अभियान का शुभारंभ

14 सितंबर को अभियान का शुभारंभ, 15 को चार दिवसीय मेगा सफाई अभियान (15 से 18 सितंबर), 17 सितंबर को गांधी जी के पद चिह्नों पर स्वच्छपर्ण का शुभारंभ, 18 सितंबर को विशेष सांस्कृतिक उत्सव, 19 सितंबर को सामुदायिक संगठनों में स्वच्छता पर चर्चा, सूखा-गीला कचरा एवं स्वच्छता शपथ, 21 सितंबर को स्कूलों में स्वच्छता अभियान, 22 सितंबर को जल स्रोतों की सफाई, एक पेड़ मां के नाम, 24 सितंबर को एक दिया स्वच्छता के नाम, 28 सितंबर को विशेष ग्राम सभा ओडीएफ प्लस की घोषणा के लिये, 29 सितंबर को जीविका आधारित दो दिवसीय जागरूकता अभियान किया जाना है. बैठक में नगर आयुक्त राकेश कुमार गुप्ता, उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार, उप निदेशक जन-संपर्क सत्येंद्र प्रसाद नवीन कुमार डीपीओ शिक्षा, सीडीपीओ हायाघाट आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें