24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रात में घर से अकेले निकल रहे हैं तो डायल 112 को कॉल करके करा ले रजिस्ट्रेशन

रात में घर से अकेले निकल रहे हैं तो डायल 112 को कॉल करके करा ले रजिस्ट्रेशन

मुजफ्फरपुर.

आप अकेली लड़की या महिला है, जिले में रात में अकेले सफर करना है. लेकिन, किसी बदमाश या मनचले का डर सता रहा है तो पुलिस सुरक्षित सफर सुविधा मिशन के तहत पुलिस आपको सुरक्षित आपके डेस्टिनेशन तक पहुंचा देगी. इसके लिए बस आपको डायल 112 पर कॉल करके अपना रजिस्ट्रेशन करवा देना हैं. जब आप डायल 112 पर कॉल करेंगे तो उधर से पूछा जाएगा कि आपको कहां और कितने बजे जाना है. किस वाहन से जाना है. निजी या प्राइवेट गाड़ी से जाना है. उसकी जानकारी देनी है. इतनी जानकारी देने के बाद पुलिस आपके मोबाइल के लोकेशन के आधार पर ट्रेस करती रहेगी. जब आप अपने संबंधित स्थान पर पहुंच जाएगी तो बस आपको एक एप मिलेगा उस पर ओके करना होगा. एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पायलेट प्रोजेक्ट के तहत सूबे के पांच जिलों में सुरक्षित सफर सुविधा मिशन की शुरुआत पायलट प्रोजेक्ट के तहत की गयी है. इसमें मुजफ्फरपुर भी शामिल है. बीते 11 से 17 सितंबर तक ट्रायल चलाया जा रहा है. इसके बाद यह सुविधा पूरी तरह से लागू कर दिया जाएगा. बिहार से पहले यह सुरक्षित सफर सुविधा मिशन तेलंगाना और मुंबई पुलिस ने शुरू किया है.

पदाधिकारी स्कूल व कॉलेज में जाकर छात्राओं को करेगी जागरूक

जिले के सभी थाने जहां महिला हेल्प डेस्क कार्यरत है, उनकी पदाधिकारी अपने- अपने थाना क्षेत्र के प्लस टू स्कूल व कॉलोजों में जाकर छात्राओं को अगले सात दिनों तक जागरूक करेगी. एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार से जिले में एक अभियान शुरू किया गया है. महिला हेल्प डेस्क के प्रभारी छात्राओं के बीच जाकर साइबर फ्रॉड, महिला संबंधित अपराध, बच्चों से संबंधित अपराध के साथ- साथ बिहार पुलिस बच्चियों के लिए क्या कर रही है. इसकी जानकारी दी जाएगी. यह सेशन डेढ़ से दो घंटे का होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें