24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शराब बेचने से मना करने व रोड के विवाद में हुई थी भाजपा नेता की हत्या

patna news चौक थाने के मंगल तालाब के पास नौ सितंबर को भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या मामले का पटना पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर दिया.

संवाददाता, पटना / पटना सिटी चौक थाने के मंगल तालाब के पास नौ सितंबर को भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या मामले का पटना पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर दिया. मुन्ना शर्मा की हत्या शराब बेचने से मना करने और रोड-गली काे लेकर हुए विवाद में की गयी थी. हत्या करने की साजिश मुन्ना शर्मा के पड़ोसी राजा मल्लिक उर्फ सन्नी डाेम ने रची थी. पुलिस ने इस मामले में शूटर करण कुमार काे मालसलामी थाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया. इस घटना को अंजाम देने में पांच की संलिप्तता सामने आयी है. पुलिस को सन्नी समेत चार की तलाश है. इसके पास से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गयी एक देसी पिस्तौल, चोरी की बाइक के अलावा एक कारतूस, बिना सिम का नया स्मार्ट फाेन बरामद किया है. करण ने घटना को अंजाम देने के बाद नया मोबाइल फोन खरीदा था. मुन्ना शर्मा से एक सप्ताह पहले हुआ था विवाद : मुन्ना शर्मा व सन्नी के बीच में शराब बेचने और गली-राेड को लेकर घटना के एक सप्ताह पहले विवाद हुआ था. इस दौरान सन्नी ने उन्हें देख लेने की धमकी भी दी थी. इसके बाद सन्नी ने करण को मुन्ना की हत्या करने को कहा और एक हथियार भी उसे किसी से लेकर दे दिया. सात सितंबर काे सन्नी और करण ने जक्कनपुर थाना इलाके से बाइक चाेरी की और आठ सितंबर की रात मेें सन्नी, करण व एक अन्य ने एक साथ पार्टी की थी. सन्नी काे इस बात की जानकारी थी कि मुन्ना शर्मा सुबह में रोजाना टहलने जाते हैं और उस समय सड़क भी सुनसान रहती है. नौ सितंबर की सुबह तीनों मुन्ना शर्मा के पीछे लग गये. वे तीनों बाइक से थे. इसके बाद मौका देख कर मुन्ना को गोली मार दी, जो उनके गर्दन में लगी. इसके बाद उनका मोबाइल फोन लेकर भाग गये. ये लोग घटना को आपसी विवाद के बजाय मोबाइल फोन छिनतई का रंग देना चाह रहे थे.करण ने मुन्ना शर्मा को गोली मारने के बाद बाल कटा कर लुक बदल लिया था. उसने पुलिस को बताया कि सन्नी ने ही उसे मुन्ना शर्मा की हत्या करने को कहा था. सन्नी बाइक चला रहा था और वह पीछे बैठा था. उसने ही मुन्ना शर्मा को गोली मारी थी. सन्नी व करण के खिलाफ पहले से कई केस दर्ज हैं. ये दोनाें शातिर अपराधी रहे हैं. सन्नी का घर मुन्ना शर्मा के घर से कुछ ही दूरी पर चौक थाने की नयी सड़क पर है, जबकि करण मालसलामी थाने के छाेटी नगला में रहता है. दोनाें की दोस्ती जेल में हुई थी. इन दोनों ने 2021 में चाैक थाना इलाके में एक व्यक्ति की ईंट-पत्थर से कूच कर हत्या कर दी थी. सन्नी ने बेऊर जेल के कैदी वैन से अपने दोस्तों को भगाने के लिए 15 मई, 2018 को बम पटका था. पटना सिटी कोर्ट में पेशी के बाद कैदियों लेकर वैन बेऊर जेल लौट रही थी. हालांकि, इस घटना में कोई कैदी नहीं भाग पाया था. इस मामले में पुलिस ने सन्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. ग्रामीण एसपी राैशन कुमार और पटना सिटी एसडीपीओ टू डाॅ गाैरव कुमार ने बताया कि करण कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. मास्टरमाइंड सन्नी फरार है. इन लोगों ने पूरी योजना के साथ घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद ही बाइक को बरामद कर ली गयी थी. इस बाइक को जक्कनपुर इलाके से सात सितंबर काे चोरी की गयी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें