25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

dhanbad news : 172 युवाओं को मिली नौकरी, 217 हुए शॉर्ट लिस्ट

अवर प्रादेशिक नियोजनालय ने नियोजनालय परिसर, बरटांड़ में बुधवार को दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया. मेला में 22 नियोजकों ने स्टॉल लगाये थे. कार्यक्रम में 1250 युवा शामिल हुए.

धनबाद.

अवर प्रादेशिक नियोजनालय ने नियोजनालय परिसर, बरटांड़ में बुधवार को दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया. मेले का उद्घाटन मुख्य रूप से नियोजन पदाधिकारी आनंद कुमार, कुमारधुबी नियोजन पदाधिकारी विनोद कुमार, मुख्य प्रशिक्षण अधिकारी, आइटीआइ धनबाद राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया. रोजगार मेला में 22 नियोजकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. इसमें 1250 युवाओं ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन दिये. इनमें से 172 युवाओं को चयनित किया गया, जबकि 217 को शॉर्ट-लिस्ट किया गया है.

नियोजन नीति का हो कड़ाई से पालन :

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में नियोजन पदाधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि रोजगार मेले के आयोजन का उद्देश्य जिले के बेरोजगार युवाओं को योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाना है. इसमें झारखंड राज्य के स्थानीय उम्मीदवारों का नियोजन अधिनियम 2021 एवं नियमावली 2022 के सफल क्रियान्वयन से स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इस दौरान नियोजकों को निर्देश दिया गया कि नियोजन नीति के तहत नियम एवं नियमावली का दृढ़ता से पालन करें.

धनबाद पब्लिक स्कूल ने दिया सबसे अधिक 52156 रुपये प्रति माह का पैकेज :

नियोजकों में धनबाद पब्लिक स्कूल में चार पद पीजीटी मैथ्स, फिजिक्स, केमिस्ट्री व इकोनॉमिक्स के लिए पद रिक्त थे. इसके लिए मेले में सबसे अधिक 52156 रुपये प्रति माह का पैकेज दिया गया. नियोजन पदाधिकारी ने मेले में विभिन्न नियोक्ताओं द्वारा लगाये गये स्टॉल का भ्रमण कर विभिन्न रिक्तियों, सेवा व शर्तों की जानकारी ली. चयनित आवेदकों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे. मेले में कंचनमाला किस्कू, प्रधान लिपिक, जय प्रकाश गुप्ता, उच्च वर्गीय लिपिक सूरज कुमार, प्रशांत गोयल, विवेक कुमार साव, अमित कुमार सहित कार्यालय के सभी कर्मचारी उपस्थित थे.

दिव्यंगों के लिए अलग स्टॉल :

पुनर्वास अधिकारी, भारत सरकार, राष्ट्रीय दिव्यांगजन कैरियर सेवा, रांची से आए राजीव कुमार ठाकुर ने दिव्यांगों के लिए विशेष रूप से स्टॉल लगाकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण एवं अन्य योजनाओं की जानकारी दी. इससे लाभान्वित होने का आग्रह किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें