24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीओ को पीड़ित महिला के भरण पोषण की राशि देने का आदेश

विधि उपसमाहर्ता भागलपुर ने रंगरा सीओ को पीड़ित महिला के भरण पोषण की राशि उपलब्ध करवाने का आदेश दिया

विधि उपसमाहर्ता भागलपुर ने रंगरा सीओ को पीड़ित महिला के भरण पोषण की राशि उपलब्ध करवाने का आदेश दिया. मधेपुरा के परिवार न्यायालय ने रंगरा के पुरुषोत्तम कुमार को पत्नी सुरुची कुमार को भरण पोषण की बकाया राशि देने का आदेश दिया था. परिवार न्यायालय मधेपुरा में दायर वादमें पारित आदेश के आलोक में रंगरा के पुरुषोत्तम कुमार को उनकी पत्नी सुरुची कुमारी भरण पोषण की कुल बकाया राशि छह लाख 31 हजार एक सौ रुपये देने का आदेश दिया गया था. छह सितंबर 2010 से 19 नवंबर 2014 तक भरण पोषण के लिए दो हजार रुपये प्रतिमाह, 19 नवंबर 2014 से आगे की अवधी के लिए पांच हजार रुपये प्रतिमाह भरण पोषण की राशि भुगतान करने का आदेश पारित किया गया था. राशि को परिवार न्यायालय मधेपुरा में जमा करनी है. इस संबंध में पहले भी आदेश की छाया प्रति रंगरा सीओ को भेजी गयी थी, किंतु राशि जमा नहीं की गयी. इस संबंध में रंगरा सीओ को फोन कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया.

डीएसडब्लू ने जीबी व एमएएम कॉलेज के हास्टल का लिया जायजा

टीएमबीयू के डीएसडब्लू प्रो विजेंद्र कुमार ने मदन अहिल्या महिला कॉलेज, जीबी कॉलेज, जेपी कॉलेज के हास्टल का जायजा लिया. मदन अहिल्या महिला कॉलेज के हास्टल का फर्स टूटा मिला. छात्रावास तक पहुंचने के लिए एप्रोच पथ नहीं हैं. आरओबी बनने से कॉलेज की चहारदीवारी नीचे हो गयी है, इस कारण हास्टल असुरक्षित हो जायेगा. शौचालय की स्थिति ठीक नहीं हैं. जीबी काॅलेज के हास्टल में संसाधन की कमी नहीं हैं, किंतु हास्टल में कॉलेज के एक छात्र नहीं हैं. हास्टल में बाहरी छात्रों ने कब्जा हैं. हास्टल में कुछ आपत्तिजनक सामान देखा गया है. कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश दिया गया कि हास्टल में पुलिस की सहायता से बाहरी छात्र का निकाल दे. हास्टल में रहने वाले छात्रों का नामांकन लें. हास्टल का बड़ा गेट है. इसे ठीक करवायें. जेपी कॉलेज में जल जमाव से हास्टल नहीं देख पाया. कॉलेज ग्रामीण क्षेत्र में हैं. हास्टल में पूरी सुरक्षा होने के बाद ही हास्टल चालू करवाया जा सकेगा. इस हास्टल में छात्राएं रहेंगी, तो उसकी सुरक्षा का ख्याल रखना होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें