24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कौन है भारत का सबसे अमीर भिखारी? मुंबई में करोड़ रुपए के 2 फ्लैट   

Richest Beggar in India: आइए जानते हैं भारत का सबसे अमीर भिखारी कौन है.

Richest Beggar in India: हम जब भी भिखारियों के बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में ऐसे आदमी की छवि उभरती है जो अत्यधिक गरीबी में जी रहा हो, जिसके पास खाने के लिए भोजन, पहनने के लिए कपड़े और रहने के लिए घर न हो. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई भिखारी अमीर भी हो सकता है? हम बात कर रहे हैं भरत जैन की, जो भारत के सबसे अमीर भिखारी माने जाते हैं. मुंबई  के रहने वाले भरत जैन के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है और उनकी आमदनी कई शिक्षित कॉर्पोरेट पेशेवरों से भी ज्यादा है.

इसे भी पढ़ें: क्या बंद हो जाएंगे मदरसे? सुप्रीम कोर्ट में NCPCR ने कहा- बच्चों की एजुकेशन के लिए मदरसा सही स्थान नहीं

भरत जैन के पास लगभग 7 करोड़ 50 लाख रुपये की प्रॉपर्टी है. आर्थिक तंगी के चलते उन्हें अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर पाने का सामना करना पड़ा, लेकिन इन कठिनाइयों के बावजूद, उन्होंने शादी की और अपने दो बेटों का पालन-पोषण किया. उनके बेटे अब अपनी शिक्षा पूरी कर चुके हैं. भरत की मासिक आय 60,000 से 75,000 रुपये के बीच बताई जाती है, जो भारत में कई पेशेवरों के औसत वेतन से अधिक है.

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में गणेश विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा से बवाल, दुकानों में लगाया आग

भरत ने भीख मांगने से होने वाली कमाई को सोच-समझकर निवेश किया है. उनके पास मुंबई में 1.4 करोड़ रुपये मूल्य के दो फ्लैट हैं और ठाणे में दो दुकानों में भी निवेश किया हुआ है, जिनसे उन्हें हर महीने 30,000 रुपये का किराया मिलता है, जिससे उनकी आय में स्थिरता रहती है.

इसे भी पढ़ें: Shimla Masjid controversy: मस्जिद के खिलाफ शिमला में हिंदू संगठनों का भारी विरोध प्रदर्शन से बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी

अपनी संपत्ति के बावजूद भरत मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और आजाद मैदान जैसे स्थानों पर आज भी भीख मांगते हैं. वह मुंबई के परेल इलाके में रहते हैं और उनके बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं. उनके परिवार के पास स्टेशनरी की दुकान भी है, जो उनकी आय का एक और स्रोत है. भरत जैन अपने शुरुआती संघर्षों के बावजूद, न केवल प्रॉपर्टी बनाई है, बल्कि अपने परिवार के लिए बेहतर और अच्छा भविष्य भी सुनिश्चित किया है.

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर गृहमंत्री अमित शाह का करारा पलटवार, कहा- देश तोड़ने…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें