24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में विषैले सांप ने महिला को काटने के बाद दूसरे कमरे में जाकर किशोर को भी काटा, दोनों की मौत

Snake Bite News: औरंगाबाद में शहर के वार्ड नंबर 31 स्थित सोन कॉलोनी में एक विषैले करैत सांप ने कमरे में सोई एक 34 वर्षीय महिला को काटने के बाद दूसरे कमरे में जाकर एक 15 वर्षीय किशोर को भी काटा. जिससे महिला और किशोर दोनों की मौत हो गई है.

Snake Bite News: औरंगाबाद में शहर के वार्ड नंबर 31 स्थित सोन कॉलोनी में एक विषैले करैत सांप ने कमरे में सोई एक 34 वर्षीय महिला को काटने के बाद दूसरे कमरे में जाकर एक 15 वर्षीय किशोर को भी काटा. जिससे महिला और किशोर दोनों की मौत हो गई है. मृतक महिला की पहचान छत्तीसगढ़ राज्य के बलरामपुर जिले के चांदो थाना क्षेत्र के इदरी कला गांव निवासी गधेल राम की पत्नी रविता देवी के रूप में हुई है.

वहीं किशोर की पहचान सोन कॉलोनी स्थित सुभाष वैध के पुत्र कृष्णा वैध के रूप में हुई है. वैसे मृतक कृष्णा वैध का पैतृक गांव हंसपुरा थाना क्षेत्र के बड़ोखर गांव में है. घटना बुधवार की मध्यरात्रि की बताई जा रही है.

एक सप्ताह पूर्व अपने जॉब से संबंधित कागजात तैयार करने आई थी महिला

गुरुवार को सुबह मृतक महिला की छोटी बहन पिंकी कुमारी ने बताया कि उसकी मां टुनिया देवी सिंचाई विभाग में जॉब करती थी और सोन कॉलोनी क्वार्टर में रहती थी. तीन महीने पूर्व उसकी मां की बीमारी से मौत हो गयी थी. एक सप्ताह पूर्व पिंकी अपनी बहन रविता व जीजा गधेल राम के साथ औरंगाबाद अपनी जॉब से संबंधित कागजात तैयार करने आयी थी.

Also Read: पटना में गंगा नदी में डूबने से युवक की मौत, पेड़ पर चढ़कर रिल्स बनाने के दौरान हुआ हादसा

महिला को काटने के बाद सांप बगल के कमरे में चला गया

बुधवार की रात पूरा परिवार खाना खाकर सोया हुआ था. इधर बगल वाले क्वार्टर के कमरे में सुभाष वैध भी अपने परिजनों के साथ सोए हुए थे. पता चला कि बुधवार की मध्यरात्रि एक विषैला करैत सांप महिला को काटा तो वह चीखने-चिल्लाने लगी. चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य परिजन भी जग गए. जब करैत सांप दिखा तो परिजनों ने सांप को दो-तीन चप्पल जड़ दिया. जिसके बाद बाद सांप दीवार के पास वाले बिल में सुभाष वैध के कमरे के तरफ चला गया.

सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया

इसके बाद परिजनों ने सुभाष वैध को फोन से सूचना दी और सदर अस्पताल आने को कहा. परिजनों ने महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इधर मृतक कृष्णा वैध के पिता सुभाष वैध ने बताया की जब रात्रि में जगा तो कृष्णा ने अंगुली में पीड़ा होने की बात कही. इसके बाद संदेह के आधार पर जब बिछावन को झाड़कर देखा तो बिस्तर से एक कनखजूरा मिला. हालांकि सांप काटने की बातों से उन्होंने इनकार भी किया है.

Also Read: जमुई में बालू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला, तीन आरोपी हिरासत में…

किशोर को हायर सेंटर ले जा रहे थे परिजन, रास्ते में हुई मौत

बताया कि अंगुली में हल्का का कुछ खुरेदा हुआ दिखा, लेकिन कृष्णा को पीड़ा नही हुआ. कुछ देर बाद अचानक जब कृष्णा की तबियत बिगड़ी को उसे सदर अस्पताल लेकर गया, जहां डॉक्टरों ने सांप काटने की पहचान करने को कहा. सांप की पहचान करने के बाद एंटीवेनम इंजेक्शन लगाने की बात कही. हालांकि सांप को नही देखा था तो डॉक्टर को स्पष्ट जानकारी नही दे सकें. इसके बाद डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति में हायर सेंटर रेफर कर दिया. परिजन कृष्णा को लेकर मगध मेडिकल कॉलेज गया जा रहे थे, तभी बीच रास्ते में ही उसकी मौत गयी.

परिजनों के चित्कार से गूंज उठा इलाका

इधर दोनों शव जब एक ही जगह पर क्वार्टर के रखा गया तो परिजनों की चीत्कार से आसपास का इलाका गूंज उठा. जब कृष्णा का शव घर पर आया तो उसके अंगुली में सांप के काटने का निशान पाया गया. पता चला कि मृतका रविता तीन बहनों में मंझली बहन थी. मां की मौत के बाद छोटी बहन की जॉब को लेकर कागजात से संबंधित औरंगाबाद आयी थी.

उसके पति गांव पर ही खेतीबाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करते है. रविता की एक छोटी सी मासूम बेटी भी है. इधर कृष्णा दो भाइयों में बड़ा था. उसके पिता करीब पांच वर्षों से सोन कॉलोनी में रह रहे थे. छोटा भाई तेजस्वी वैध, मां समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बिना पोस्टमार्टम के हीं कर दिए अंतिम संस्कार

वैसे दोनों मृतकों के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बिना ही अंतिम संस्कार करा दिया. इधर रविता के परिजन औरंगाबाद से शव लेकर छतीसगढ़ के लिए रवाना हो गए. इस घटना से पूरे इलाकें में मातम पसरा हुआ है.

-औरंगाबाद से मनीष राज सिंघम की रिपोर्ट

 ऐसा क्या कह दिया राहुल गांधी ने जो भड़क गए सिख

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें