24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्वी चंपारण के नये पुलिस कप्तान बने स्वर्ण प्रभात

पूर्वी चंपारण के पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात बनाये गये हैं. एसपी कांतेश कुमार मिश्र के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात को पूर्वी चंपारण का कमान सौंपा गया है.

मोतिहारी.पूर्वी चंपारण के पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात बनाये गये हैं. एसपी कांतेश कुमार मिश्र के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात को पूर्वी चंपारण का कमान सौंपा गया है. वह मूल रूप से भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड मोआप कला गांव के रहने वाले हैं. यूपीएससी के पहले आइआइटीयन थे. उन्हाेंने खड़गपुर से कम्प्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की. कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई पूरी कर उन्होंने माइक्रो सॉफ्ट वेयर कंपनी में नौकरी की. दो साल के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ यूपीएससी की तैयारी शुरू की. पहले प्रयास में उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. लगातार तैयारी में जुटे रहे. दूसरे प्रयास में 105वां रैंक हासिल किया. स्वर्ण प्रभात एक बेहतर पुलिस अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं. 2017 बैंच के आइपीएस स्वर्ण प्रभात पटना, भागलपुर व गोपालगंज में रह चुके हैं. उन्होंने गोपालगंज जिले में बेहतर पुलिसिंग के लिए खास चर्चा में रहे. संगठित अपराध गिरोह व उनके संरक्षकों को सलाखों के अंदर डाला. साथ ही उन्होंने विदेशों में बैठे लोगों की समस्याओं को सुनना के लिए अनोखी पहल शुरू की थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए लोगों की ऑनलाइन शिकायतें दर्ज करने की पहल भी उन्हाेंने शुरू की. हालांकि पूर्वी चम्पारण नेपाल से सटा हुआ जिला है, यहां मादक पदार्थ और जाली नोट के तस्कर के साथ, भारत विरोधि गतिविधियों में शामिल संदिग्धों व अपराधियों पर नकेल कसना उनके लिए चुनौती होगी. जिले के नये एसपी से लोगों को काफी उम्मीद है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें