20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएम ने सुनी समस्याएं

सासाराम न्यूज : मैडम, मुखिया व सरपंच ने मेरी वंशावली में दूसरे व्यक्ति का जोड़ दिया नाम

सासाराम न्यूज : मैडम, मुखिया व सरपंच ने मेरी वंशावली में दूसरे व्यक्ति का जोड़ दिया नाम

सासाराम सदर.

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डीएम कार्यालय में गुरुवार को जनता दरबार आयोजित कर जिलाधिकारी उदिता सिंह ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं. सभी फरियादी एक-एक कर अपना आवेदन लेकर जिलाधिकारी के पास गये. इस पर जिलाधिकारी ने बारी-बारी से सभी फरियादियों की समस्याओं से अवगत होकर निष्पादन के लिए संबंधित विभागों के पदाधिकारी को निर्देश दिये. इस दौरान तिलौथू थाना अंतर्गत सेवही के बडिहा गांव के निवासी मिथिलेश कुमार ने अपने आवेदन में बताया कि गांव के मुखिया व सरपंच ने मिलकर उनकी वंशावली में अन्य व्यक्ति का नाम जोड़ दिया गया है. उन्होंने कहा कि वे चार भाई और दो बहनें हैं. जमीन के लालच में मुखिया और सरपंच ने गलत वंशावली बना दी है. इसपर जिलाधिकारी ने उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला बंदोबस्त पदाधिकारी को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. वहीं डिहरी थाना अंतर्गत सुअरा गांव के निवासी सर्वजीत कुमार ने अपने आवेदन में बताया कि उनके गांव में मुखिया के द्वारा पीसीसी ढलाई में नियमों के विरुद्ध जाकर नाली बनायी गयी है. नाली की ऊंचाई अधिक होने की वजह से ग्रामीणों के घर का लेवल काफी नीचे चला गया है, जिससे जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो रही है. जनता दरबार पहुंचे संझौली थाना के अंतर्गत बाजितपुर गांव के निवासी जितेंद्र कुमार ने अपने आवेदन में बताया कि श्री महंत कन्हैया गिरि उच्च विद्यालय गंगाजल मठ संझौली में कार्यरत अरविंद कुमार का शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाणपत्र फर्जी है. इसके बावजूद वे शिक्षक के पद पर बने हुए हैं. उन्होंने बताया कि आठ मई 2024 को उन्होंने एक शिकायत मुख्यमंत्री सचिवालय में भी की थी. लेकिन, अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी है. इस पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को उक्त मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

बंदोबस्त भूमि को लेकर चल रहा विवाद

जनता दरबार में पहुंचे करगहर थाना अंतर्गत लेहरा गांव के निवासी राजनाथ सिंह ने अपने आवेदन में बताया है कि उन्हें बिहार सरकार के द्वारा खाता संख्या 123, प्लॉट 700, रकबा पांच डिसमिल की जमीन तोरनी मौजा में बंदोबस्त किया गया है. उन्होंने बताया कि उनकी जमीन की नापी को लेकर झगड़ा और विवाद किया जा रहा है. इस पर जिलाधिकारी ने इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें