28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News : गया पितृपक्ष में आनेवाले तीर्थयात्रियों को गंगाजल के पैकेट किये जायेंगे भेंट

Gaya News :गयाजी में 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक आयोजित पितृपक्ष मेले में तीर्थयात्रियों को जिला प्रशासन द्वारा गंगाजल भेंट किया जायेगा.

गया. गयाजी में 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक आयोजित पितृपक्ष मेले में तीर्थयात्रियों को जिला प्रशासन द्वारा गंगाजल भेंट किया जायेगा. सात सितंबर को मेले की तैयारी को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिये गये निर्देश के बाद जिला प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया जा रहा है. मगध दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के महाप्रबंधक ज्ञान शंकर ने बताया कि जल संसाधन विभाग द्वारा मानपुर खदान में बनाये गये गंगाजल स्टोरेज प्वाइंट से टैंकर द्वारा जल सुधा डेयरी लाया जायेगा. इसके बाद इसकी पैकेजिंग कर तीर्थयात्रियों के बीच वितरण के लिए जिला प्रशासन को सौंप दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि डीएम डॉ त्यागराजन द्वारा प्रतिदिन 10 हजार पैकेट गंगाजल की पैकेजिंग करने का निर्देश मिला है. उन्होंने बताया कि डीएम के इस निर्देश का पालन करते हुए गंगाजल की पैकेजिंग कर उन्हें सुपुर्द किया जायेगा.17 सितंबर से मेला क्षेत्र में सरकारी स्टॉल लगाकर गंगाजल के पैकेट तीर्थयात्रियों के बीच बांटे जायेंगे. बताया गया कि पिंडदान का कर्मकांड करने के बाद जब तीर्थयात्री अपने घर वापस जाने लगेंगे तब उन्हें उपहार के रूप में गंगाजल के पैकेट दिये जायेंगे. इधर सुधार डेयरी के एचडी ज्ञान शंकर ने गंगाजल की पैकेजिंग को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए अपने कर्मचारियों के साथ बैठक भी की. वहीं जल संसाधन विभाग के वजीरगंज क्षेत्र के कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि जिला पदाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देश पर सुधा डेयरी को गंगाजल उपलब्ध कराया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें