25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra News : जीविका के सदस्यों ने अपनी मांगों को ले मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

chhapra news : थाना क्षेत्र के भाजपा स्थित छपरा-मांझी मुख्य पथ पर जीविका कैडर संघ के सदस्यों द्वारा बैठक कर सरकार द्वारा संशोधित सामुदायिक कैडर मानदेय के वापसी तक कैडर दीदियों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया, उसके बाद सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

रिविलगंज. थाना क्षेत्र के भाजपा स्थित छपरा-मांझी मुख्य पथ पर जीविका कैडर संघ के सदस्यों द्वारा बैठक कर सरकार द्वारा संशोधित सामुदायिक कैडर मानदेय के वापसी तक कैडर दीदियों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया, उसके बाद सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान जीविका कैडर के सदस्यों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पुतला दहन कर मुर्दाबाद व नीतीश कुमार होश में आओ के नारेबाजी किया. बाते दे की बिहार सरकार के दो सितंबर 24 की आदेश के विरोध में जीविका कैडर के सदस्यों ने सभी कैडरों की जीविका की ओर से नियुक्ति पत्र व पहचान पत्र देने की मांग किया था, पांच साल पुराने सभी जीविका दीदियों का ऋण माफ करने, सभी कैडरों का सामाजिक सुरक्षा का लाभ,अवकाश, महिलाओं को मातृत्व अवकाश,दो लाख की मेडिक्लेम एवं पांच लाख का मृत्यु बीमा व अन्य मांग को लेकर पूरे प्रदेश में बिहार प्रदेश जीविका कैडर संघ के नेतृत्व में आन्दोलन किया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रखंड के जीविका कैडरों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन करने वाले में आंचल कुमारी, कुमकुम कुमारी, पुष्पा देवी, मंजू देवी, सुशीला देवी, बिन्दु कुमारी, नीतू कुमारी, विधा शंकर प्रसाद, प्रिती कुमारी, अनिल कुमार राम आदि लोग शामिल रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें