24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : सिविल सर्जन के निरीक्षण में सदर अस्पताल में गायब मिले डॉक्टर, कहा-होगी कार्रवाई

Gopalganj News : मॉडल सदर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लगातार मिलीं शिकायतों और डॉक्टरों के अनुपस्थित रहने की रिपोर्टों के बाद, सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को अचानक निरीक्षण किया.

गोपालगंज. मॉडल सदर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लगातार मिलीं शिकायतों और डॉक्टरों के अनुपस्थित रहने की रिपोर्टों के बाद, सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को अचानक निरीक्षण किया. इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई गंभीर खामियों को उजागर किया और संबंधित कर्मचारियों को फटकार लगायी. डॉ. वीरेंद्र प्रसाद ने सुबह के समय आपातकालीन वार्ड का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि वार्ड में एक चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं थे. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ देवेश कुमार के अनुपस्थित रहने पर, जो कि वार्ड का प्रभार संभाल रहे थे, सिविल सर्जन ने उन्हें कड़ी फटकार लगायी. ड्यूटी पर रह रहे आयुष चिकित्सक मरीजों को देख रहे थे, जबकि डॉ देवेश की अनुपस्थिति ने चिकित्सीय सेवाओं को प्रभावित किया. निरीक्षण के दौरान, सिविल सर्जन ने आपातकालीन वार्ड की साफ-सफाई और मरीजों की देखभाल की स्थिति का भी जायजा लिया. उन्होंने पाया कि मरीजों को चादरें नहीं दी गयी थीं, जिससे उन्होंने इंचार्ज को चेतावनी दी. साथ ही, मेडिसिन विभाग में तैनात जीएनएम पिंकी कुमारी को यूनिफॉर्म में ड्यूटी पर नहीं पाये जाने के कारण ड्यूटी से बाहर करने का आदेश दिया गया. निरीक्षण के दौरान, सिविल सर्जन ने आपातकालीन वार्ड के ओटी में एक प्राइवेट कर्मी को मरीज को प्लास्टर करते हुए पाया. प्राइवेट कर्मी के अवैध रूप से काम करने पर सिविल सर्जन ने उसे तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया. यह कदम अस्पताल में अव्यवस्थाओं को नियंत्रित करने के लिए उठाया गया. इस निरीक्षण में सिविल सर्जन के साथ उपाधीक्षक शशि रंजन प्रसाद, डीआइओ एके चौधरी, अस्पताल प्रबंधक जान महम्मद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. वहां मौजूद मरीज व उनके परिजनों ने कहा- सिविल सर्जन के इस कठोर कदम से अस्पताल की कार्यप्रणाली में सुधार की उम्मीद की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें