25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर जिले के चार प्रखंडों में एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम शुरू

एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम के तहत किये जाने वाले विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक डीसी विशाल सागर ने शुक्रवार को समाहरणालय में की. उन्होंने आकांक्षी ब्लॉक प्रोग्राम के तहत देवघर जिले के चार देवीपुर, सारवां, सारठ, करौं प्रखंड में जमीनी स्तर पर कार्य करने का निर्देश दिया.

प्रमुख संवाददाता, देवघर : एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम के तहत किये जाने वाले विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक डीसी विशाल सागर ने शुक्रवार को समाहरणालय में की. उन्होंने आकांक्षी ब्लॉक प्रोग्राम के तहत देवघर जिले के चार देवीपुर, सारवां, सारठ, करौं प्रखंड में जमीनी स्तर पर कार्य करने का निर्देश दिया. साथ ही एस्पिरेशनल ब्लॉक कार्यक्रम के प्रभाव को बढ़ाने की दिशा में कार्य करते हुए समावेशी विकास, सामुदायिक सशक्तीकरण और सभी के लिए एक समृद्ध समाज निर्माण के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि यहां रहने वाले लोगों के जीवन स्तर को सुधारा जा सके.

समन्वय के साथ कार्य करें सभी विभाग :

डीसी ने एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम के तहत हेल्थ एंड न्यूट्रीन, एजुकेशन, एग्रीकल्चर एंड वाटर रिसोर्स, फाइनेंशियल इन्क्लूजन एंड हैवी डिवेल्पमेंट और बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए हो रहे कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं एस्पिरेशनल ब्लॉक फेलो को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि जिले के चयनित देवीपुर, सारवां, सारठ, करौं प्रखंड में आवश्यकता अनुरूप कार्य किया जा सके. उन्होंने आकांक्षी प्रखंडों में स्वास्थ्य और पोषण की स्थिति में सुधार के अलावा कुल 40 इन्डिकेटर के विषय में संबंधित विभाग से डिनोमिनेटर व नुमेरेटर पर विस्तार पूर्वक चर्चा की. डीसी ने संपूर्णता अभियान से संबंधित 06 सूचकांकों को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया. अधिकारियों से उन्होंने कहा कि आप सभी आकांक्षी प्रखंड समन्वयक के साथ समय-समय पर बैठक कर कार्याें की मॉनिटरिंग करते रहें. बैठक में डीडीसी नवीन कुमार, डीपीओ मुकेश, डीपीआरओ राहुल कुमार भारती, एपीआरओ रोहित कुमार विद्यार्थी, सभी आकांक्षी प्रखंड फेलो, डीएमएफटी की टीम एवं संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें