24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News : गाइडलाइन के अनुसार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायें चिकित्सक

समाहरणालय में डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई.

दरभंगा

.समाहरणालय में डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. डीएम ने डॉक्टरों को सरकार की गाइडलाइन के तहत बेहतर स्वास्थ्य सुविधा लोगों को उपलब्ध कराने को लेकर कई निर्देश दिए. कहा कि स्वास्थ्य कार्यों में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

बैठक में इम्यूनाइजेशन, बीसीजी टीका, पेंटा, एमआर, ड्रॉप आउट,आरआइ एंटीजन कवरेज,आरआइयू सेशन कवरेज, एचएमआइएस, एएनसी एल्बेंडाजोल टेबलेट, 180 आइएफए टैबलेट, इंस्टीट्यूशनल डिलीवरी आदि पर संबंधित पदाधिकारी से फीडबैक लिया.

डेंगू पीड़ित मरीज के लिये दो-दो बेड चिन्हित करने का निर्देश:

डीएम ने सभी स्वास्थ्य इंडिकेटर में सुधार लाने को कहा. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डेंगू से पीड़ित मरीज के लिये दो-दो बेड चिन्हित करने का निर्देश दिया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिये फॉगिंग मशीन क्रय करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया. जिले में गर्भवती महिलाओं की मृत्यु के कारण की जांच करने तथा इसमें सुधार लाने को कहा. डेंगू, चिकनगुनिया से बचाव हेतु ब्लीचिंग पाउडर पर्याप्त मात्रा में रखने तथा फॉगिंग कराते रहने को कहा.

जागरूकता रथ किया गया रवाना :

कार्यक्रम के प्रारंभ में परिवार नियोजन में सुधार के लिये 10 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया. जागरूकता रथ गांवों में जाकर स्थानीय लोगों को जागरूक करेगा. बैठक में डीडीसी चित्रगुप्त कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार मिश्रा आदि शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें