24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DHANBAD NEWS: एमआरएफ के तहत कचरा रीसाइकिल करेगा निगम निगम

नगर निगम ने मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) के लिए निकाला टेंडर, 26 सितंबर तक भरे जायेंगे ऑनलाइन टेंडर.

शहर के कचरे को रीसाइकिल कर नगर निगम उसका उपयोग करेगा. सूखे कचरे जैसे प्लास्टिक, कागज और कपड़े को रोजाना एकत्र कर दाना, गट्टा आदि कच्चा उत्पाद तैयार किया जायेगा. इसे पुन: उपयोग के लिए प्लास्टिक, कागज और कपड़े की फैक्ट्री को बेचा जायेगा. इससे शहर में खतरनाक सूखा कचरा एकत्र नहीं होगा और नगर निगम को आमदनी भी होगी. इसके लिए नगर निगम ने मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) के लिए टेंडर निकाला है. 1.14 करोड़ का टेंडर है. 26 सितंबर तक ऑन लाइन टेंडर भरे जायेंगे. 27 सितंबर को टेंडर खुलेगा. गौरतलब है कि पहले भी मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) के लिए टेंडर निकला था, लेकिन किसी संवेदक ने टेंडर में भाग नहीं लिया.

क्या है मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी :

मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) के तहत एकत्रित कचरे से रिसाइकिल करने योग्य सामग्रियों को किया जाता है. इससे घरों से निकलने वाले कूड़े का तेजी से और आसानी से निदान हो सकेगा. इसके लिए नगर निगम मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर (एमआरएफ) बनायेगा. इस सेंटर के बनने से सूखे व गीले कचरे का पृथक निस्तारण आसानी से होगा.

आठ बिटूमिन सड़क के लिए निकाला टेंडर :

नगर निगम ने बिटूमिन सड़क के लिए टेंडर निकाला है. शहरी क्षेत्र में आठ जगहों पर बिटूमिन सड़क बनायी जायेगी. 79 हजार से लेकर एक करोड़ 30 लाख तक की बिटूमिन सड़क के लिए 27 सितंबर तक ऑनलाइन टेंडर डाले जायेंगे. 28 सितंबर को टेंडर खुलेगा. इसके अलावा सिटी ब्यूटिफिकेशन के डीपीआर के लिए कंसल्टेंट के लिए टेंडर निकाला गया है. 27 सितंबर तक ऑन लाइन टेंडर है. 28 को तकनीकी बिड होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें