25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JCI recruitment 2024 : जूट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने अकाउंटेंट समेत 90 पदों पर मांगे आवेदन

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों से जूट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने 90 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से...

JCI recruitment 2024 : जूट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (जेसीआई) ने जूनियर इंस्पेक्टर, जूनियर असिस्टेंट एवं अकाउंटेंट के कुल 90 पदों पर बहाली का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.   

कुल पद 90 

अकाउंटेंट 23
जूनियर असिस्टेंट 25
जूनियर इंस्पेक्टर 42 

आवश्यक योग्यता 

अकाउंटेंट पद के लिए एमकॉम पास होने के साथ पद से संबंधित क्षेत्र में 5 साल का कार्यानुभव या बीकॉम के साथ 7 साल का कार्यानुभव रखनेवाले आवेदन कर सकते हैं. जूनियर असिस्टेंट पद पर ग्रेजुएशन के साथ इंग्लिश में 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड एवं कंप्यूटर एफिशिएंसी रखनेवाले आवेदन के पात्र हैं. जूनियर इंस्पेक्टर पद के लिए 12वीं पास होने के साथ 3 साल का अनुभव रखनेवाले आवेदन कर सकते हैं. पद के अनुसार तय योग्यता के बारे में विस्तार से जानने के लिए अधिसूचना देखें.

इसे भी पढ़ें : ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड में भरे जायेंगे पर्सनल असिस्टेंट समेत 345 पद, ऐसे करें आवेदन

आयु सीमा 

उपरोक्त पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तय है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. आयु की गणना 1 सितंबर, 2024 के आधार पर की जायेगी.

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं ट्रेड टेस्ट के आधार किया जायेगा. अधिक जानकारी के लिए दिये गये लिंक की मदद लें.

वेतन 

अकाउंटेंट पद पर चयनित उम्मीदवारों को 28,600 से 1,15,000 रुपये प्रतिमाह, जूनियर असिस्टेंट एवं जूनियर इंस्पेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21,500 से 86,000 रुपये प्रतिमाह दिये जायेंगे.  

आवेदन शुल्क 

सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है. 

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अंतिम तिथि : 30 सितंबर, 2024. 
विस्तार से जानने के लिए देखें :https://www.jutecorp.in/wp-content/uploads/2024/09/Recruitment_2024_02.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें