25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेजी से घट रहा किऊल नदी का जलस्तर

किऊल नदी का पानी तेजी से घट रहा है. पानी घटने से लोगों को किऊल नदी में रेलवे पुल के समानांतर वह अस्थायी कच्ची सड़क बनाने की आस लगी है.

लखीसराय. किऊल नदी का पानी तेजी से घट रहा है. पानी घटने से लोगों को किऊल नदी में रेलवे पुल के समानांतर वह अस्थायी कच्ची सड़क बनाने की आस लगी है. हालांकि अभी तक कच्ची सड़क बनाने लायक पानी नहीं घटा है, लेकिन दो-चार दिन में नदी का पानी में काफी कमी होगी. इसके बाद कच्ची सड़क का निर्माण कराया जा सकता है. पिछली बार भी तत्कालीन रेल डीएसपी मो इमरान परवेज की कड़ी मेहनत के साथ-साथ स्थानीय समाजसेवी नवल कुमार, चानन के जिला परिषद परिषद प्रतिनिधि, प्रमुख प्रतिनिधि समेत किऊल खगौर के लगभग आधा दर्जन समाजसेवियों को द्वारा दुर्गा पूजा से पूर्व रेलवे पुल के समानांतर को अस्थायी कच्ची सड़क का निर्माण कराया था. लोगों का मानना था कि रेलवे पुल के ऊपर से आवागमन होने से कोई हादसा हो सकता है. दुर्गा पूजा के दौरान चानन एवं लखीसराय के लोग किऊल एवं लखीसराय काफी संख्या में आवागमन करते हैं. रेलवे पुल के समानांतर कच्ची सड़क निर्माण हो जाने से लोग रेलवे पुल का उपयोग नहीं कर नदी के रास्ते से आवागमन कर सकते हैं. इस बार नदी में पानी भादो महीना का अंत तक रहने की संभावना है. जबकि दुर्गा पूजा अक्तूबर के प्रथम सप्ताह से शुरू हो जायेगा. ऐसे में कच्ची सड़क निर्माण करने के लिए लोगों के द्वारा क्या पहल होगी इस बात को लेकर चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि कच्ची सड़क निर्माण नदी में अभी पानी होने के कारण नहीं हो सकता है.

दुर्गा पूजा से पूर्व अस्थायी कच्ची सड़क का नहीं हुआ निर्माण तो बनी रहेगी हादसे की आशंका

दुर्गा पूजा के पूर्व अगर नदी के पानी में कमी नहीं आने कच्ची सड़क का निर्माण नहीं हो सकी तो भीड़ के कारण किसी तरह की हादसा होने से इंकार भी नहीं किया जा सकता है. रेलवे पुल का रास्ता संकीर्ण होने के कारण लोग कभी कभी पटरी पर चलकर भी पुल पार करते है. दुर्गा पूजा के मेले में रेलवे पुल को एक बड़ी संख्या में लोग पुल पार करते हैं. रेलवे पुल के समानांतर कच्ची सड़क निर्माण करने वाले नवल कुमार ने बताया कि किऊल नदी में दुर्गा पूजा से पूर्व कच्ची सड़क का निर्माण हर हाल में कराया लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि 10, 11 एवं 12 अक्टूबर से पूर्व कच्चे रास्ता का निर्माण कराया जाना है. इसके लिए उन्होंने प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें