24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल नवादा से अपराह्न 3:35 बजे रवाना होगी वंदे भारत

नवादा न्यूज : नवादा जंक्शन पर सांसद विवेक ठाकुर करेंगे ट्रेन का स्वागत

नवादा न्यूज :

नवादा जंक्शन पर सांसद विवेक ठाकुर करेंगे ट्रेन का स्वागत

नवादा नगर.

नवादा रेलवे स्टेशन से होते 15 सितंबर से सीधा बनारस जाने वाले यात्रियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. बैजनाथ धाम (देवघर) का रिश्ता मजबूत करने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पांच घंटे 20 मिनट में सफर पूरा करेगी. नवादा से वाराणसी जंक्शन के बीच की 281 किमी की दूरी को पूरा करने में वंदे भारत एक्सप्रेस का तीन रेलवे स्टेशनों पर ठहराव होगा. 15 सितंबर से ट्रेन परिचालन शुरू करने के लिए रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के मार्ग निर्धारण पर एक सप्ताह पहले ही मुहर लगा दी है. हालांकि, नवादा के रेलवे अधिकारियों की ओर से अभी तक कुछ जानकारी पत्रकारों व यात्रियों को नहीं दी जा रही है. रेल अधिकारियों ने बताया कि हम लोगों को अभी ऊपर से कोई आदेश नहीं प्राप्त हुआ है और न ही शुक्रवार तक वंदे भारत ट्रेन का टिकट कंप्यूटर पर उपलब्ध किया गया है. इससे यात्रियों में संशय बना हुआ है. रेल यात्री प्रकाश वीर कुंवर ने बताया कि मैं तीन दिन से लगातार घूम रहा हूं. रेलवे स्टेशन पर जाता हूं और टिकट काउंटर में जाकर टिकट की बात करता हूं, तो बतलाया जाता है कि अभी टिकट नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी बहुत जिज्ञासा है कि पहले दिन वंदे भारत ट्रेन से बनारस जाऊं. बुकिंग सुपरवाइजर विमल केरकेट्टा ने कहा कि रेलवे बुकिंग काउंटर के कंप्यूटर पर अभी तक टिकट के लिए फील्डिंग नहीं हो पाया है, जिसके चलते यात्रियों को टिकट देना मुश्किल हो रहा है.

सांसद विवेक ठाकुर नवादा में ट्रेन का करेंगे स्वागत

रविवार को नवादा के सांसद विवेक ठाकुर ट्रेन का नवादा में स्वागत करेंगे. इसके लिए विधिवत कार्यक्रम का आयोजन होगा. उद्घाटन के लिए कार्यक्रम तय है. इस अवसर पर स्वागत कार्यक्रम का आयोजन होगा. नवादा स्टेशन पर कार्यक्रम का समय 14:15 बजे से ट्रेन के प्रस्थान होने 15.35 बजे तक प्रस्तावित किया गया है. सांसद विवेक ठाकुर के अलावे एनडीए गठबंधन के कई नेता मौजूद रहेंगे.

उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

देवघर-वाराणसी-देवघर वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत देवघर से 15 सितंबर को 11.00 बजे से होगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी शुरुआत करेंगे. नवादा स्टेशन पर गाड़ी का आगमन 15:15 बजे प्रस्तावित है.

वंदे भारत ट्रेन की समय सारणीबाबा बैद्यनाथ धाम-वाराणसी वंदे भारत उद्घाटन एक्सप्रेस की समय सारिणी जारी की गयी है. 15 सितंबर को ट्रेन संख्या 02249 बाबा बैद्यनाथ धाम-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन सुबह 11:00 बजे बाबा बैद्यनाथ धाम से होगा. 11:15 बजे जसीडीह जंक्शन, 13:20 बजे किऊल जंक्शन, 15:15 बजे नवादा, 16:25 बजे गया जंक्शन, 18:15 बजे सासाराम जंक्शन और 19:55 बजे पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ठहराव होगा. 21:00 बजे वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी. वहीं बनारस से सुबह छह बजे खुलेगी. सात बजे पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, नौ बजकर 10 मिनट पर गया,10 बजकर 5 मिनट पर नवादा, एक बजकर 10 मिनट पर जसीडीह और एक बजकर 30 मिनट पर देवघर वापस लौटेगी. उद्घाटन के दिन ट्रेन का जसीडीह, किऊल, नवादा, गया, सासाराम और पं दीनदयाल उपाध्याय पर स्वागत का कार्यक्रम होगा. इस ट्रेन में आठ कोच रहेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें