25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लाल बालू का काला कारोबार करने वाले नौ लोगों पर एफआइआर

जिलाधिकारी के आदेश पर सारण जिला खनन विभाग पूरी तरह से एक्शन मोड में है और प्रतिदिन लाल बालू का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई को जारी रखे हुए हैं.

छपरा. जिलाधिकारी के आदेश पर सारण जिला खनन विभाग पूरी तरह से एक्शन मोड में है और प्रतिदिन लाल बालू का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई को जारी रखे हुए हैं. 24 घंटे के अंदर नौ कारोबारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस तरह अब तक चार महीने के अंदर 350 एफआइआर हो चुकी है.

इन थानों में हुई है कार्रवाई

खनन विभाग में जिले के पांच थाना क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की है और पांच कारोबारी विभाग के हत्थे चढ़े हैं. खनन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद लेकर मड़ावरा थाना क्षेत्र, खैरा, डोरीगंज, अवतार नगर, बनियापुर, दिघवारा, रसूलपुर, मुफस्सिल और रिवील गंज थाना क्षेत्र में कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई की है उनके पास से 4120 सीएफटी बालू जप्त किया गया है और 11 गाड़ियां भी जप्त किए गए हैं. 18 लाख से अधिक रुपया जुर्माना लगा है.

अब तक की कार्रवाई

विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस वित्तीय वर्ष में 480छापेमारी हो चुकी है 350 प्राथमिकी दर्ज की गई है. 375 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 900 लाख रुपए की जुर्माना वसूला गया है. 650गाड़ियां जपती गई है. इस तरह से लगातार कार्रवाई चल रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें