25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS :जनता साथ है, तो कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता : हेमंत

BOKARO NEWS : लललपनिया में आयोजित जिला स्तरीय आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष को भी निशाने पर लिया.

बेरमो/ललपनिया/महुआटांड़ . गोमिया प्रखंड के ललपनिया स्थित फुटबॉल मैदान में शुक्रवार को बोकारो व रामगढ़ जिला स्तरीय आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा विशिष्ट अतिथि मंत्री बेबी देवी, सत्यानंद भोक्ता, इरफान अंसारी, सम्मानित अतिथि पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो के साथ बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह और गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो थे. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़, ललपनिया की पावन धरती से मंईयां सम्मान योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर करना सौभाग्य की बात है. हमने जो काम कर दिखाया है, वह बीस वर्षों में पिछली सरकारों ने क्यों नहीं किया. दरअसल विपक्ष को गरीबों की कोई चिंता नहीं हैं. ये सब सत्ता में होते हैं तो सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाते हैं. कहा कि अगर किसी घर में तीन महिलाएं हैं तो जेएमएमएसवाइ से कुल तीन हजार और बुजुर्ग माता-पिता हैं तो दो हजार रुपया यानी कुल पांच हजार प्रतिमाह और साल का 60 हजार रुपया दे रहे हैं. इसे और बढ़ायेंगे. छोटी-छोटी जरूरतों के लिए कहीं मांगने की जरूरत खत्म करेंगे. आपका आशीर्वाद और साथ है तो हमारा कोई बाल बांका भी नहीं कर सकता. दो-तीन माह में होने वाले विधानसभा चुनाव में विपक्ष को ऐसी पटखनी देंगे कि वह लोग फिर उठ नहीं सकेंगे. बोकारो डीसी विजया जाधव व रामगढ़ डीसी चंदन कुमार ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट व सम्मानित अतिथियों का स्वागत किया. समापन मौके पर मोमेंटो भेंट किया.

गर्मजोशी के साथ सीएम का हुआ स्वागत :

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को दोपहर एक बजे ललपनिया पहुंचना था. लेकिन लगभग दो घंटे विलंब से तीन बजे ललपनिया पहुंचे. दोरबार चट्टानी में पूजा करने के बाद कार्यक्रम स्थल पहुंचे. लाभुकों और आमजनों में तालियों की गड़गड़ाहट से उनका जोरदार स्वागत किया. लोगों का उत्साह देखने लायक था. मुख्यमंत्री ने घूम-घूम कर लोगों का अभिवादन किया. ढोल बजाया और लाभुकों सहित आम लोगों पर फूल बरसाये. कार्यक्रम स्थल हेमंत भैया जिंदाबाद, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा.

दोरबार चट्टानी के पुनाय थान में की पूजा :

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हेलिपेड से सीधे लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ पहुंचे. दोरबार चट्टानी स्थित पुनाय थान में मरांग बुरु, लुगू बुरू, लुगू आयो, कुड़ीकिन बुरु, बीरा गोसाईं, घांटाबाड़ी गो बाबा, कपसा बाबा की पूजा की और राज्य की खुशहाली की कामना की. यहां मुख्यमंत्री ने करीब 15 मिनट पूजा की. विदित हो कि हेमंत साेरेन जब जेल गये थे तो उनके ससुर और बड़े पुत्र यहां विशेष पूजा कर उनकी रिहाई की मन्नत मांगी थी.

मुख्यमंत्री ने 25 मिनट तक किया संबोधित :

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कार्यक्रम में उपस्थित हजारों की भीड़ देख कर उत्साहित दिखे. मंच पर आते ही उद्घाटन की औपचारिकताएं पूरी करने के चंद मिनटों बाद माइक पकड़ कर लोगों को संबोधित करना शुरू कर दिया. मंच से लेकर पंडाल के बीच बनाये गये स्थल तक थोड़ी-थोड़ी दूर पर रुक-रुक कर लोगों को संबोधित करते रहे. लगभग 25 मिनट तक संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने महिलाओं से पूछा, मंईयां सम्मान योजना पसंद है कि नही? आपके खाते में पैसा जा रहा है ना. हमको याद रखियेगा की नहीं. भीड़ से महिलाओें ने भी जोरदार समर्थन दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें